कनाडा में पंजाब के गैंगस्टर सुक्खा दुनिके की हत्या के पीछे क्या लारेंस बिश्नोई का हाथ?

टोरंटो। खालिस्तान मुद्दे पर भारत और कनाडा के बीच बिगड़ते संबंधों के बीच खबर है कि कनाडा में एक और गैंगस्टर की हत्या कर दी गई है। इसका नाम सुखदूल सिंह (Sukhdool Singh) उर्फ ​​सुक्खा दुनिके (Sukha Duneke) है। लारेंस बिश्नोई के नाम से संचालित फेसबुक आईडी से जिम्मेदारी ली है। सुक्खा, लारेंस में एंटी ग्रुप का वांटेड बदमाश था।

बता दें, कुछ इसी तर्ज पर इसी साल जून में खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Singh Nijjar) कर दी गई थी। हरदीप सिंह की हत्या के कारण ही भारत और कनाडा के संबंधों में खटाई आई है।

सुक्खा दुनिके मूल रूप से पंजाब के मोगा का रहने वाला था। वह दविंदर बंबीहा गिरोह से जुड़ा था। कनाडा में उसकी हत्या के पीछे अलग-अलग गैंग का आपसी विवाद बताया जा रहा है।

भारत में उसके खिलाफ कई आपराधिक केस दर्ज हैं। यहां तक कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने उसे अपनी मोस्ट वॉन्टेंड की लिस्ट में शामिल कर रखा है।

कनाडा ने बिना किसी ठोस सबूत के भारत पर खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के हरदीप सिंह निज्जर की राजनीतिक हत्या का आरोप लगाया है।

29 गैंगस्टरों ने ली विदेशों में शरण

पंजाब और आसपास के कम से कम 29 गैंगस्टर ऐसे हैं, जिन्होंने कानून से बचने के लिए विदेश में शरण ली है। वे या तो भारतीय पासपोर्ट पर या फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से या नेपाल के रास्ते भारत छोड़कर भागे हैं। भारत के इन अपराधियों को शरण देने वाले देशों में कनाडा सबसे आगे है

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.