पर एक करोड़ जीतने का अवसर, बस करना है इतना सा काम

केंद्र सरकार ने मेरा बिल मेरा अधिकार नाम की स्कीम शुरू की है। इस स्कीम के जरिए केंद्र सरकार ग्राहकों को सामान खरीदने के बाद बिल लेने के लिए प्रोत्साहित करना चाहती है। केंद्र सरकार ने इस स्कीम को एक सितंबर, 2023 को लॉन्च किया है।

इस स्कीम में ग्राहक अपना बिल मोबाइल एप पर अपलोट कर सकेंगे। उसके बाद वह लकी ड्रा का हिस्सा बन जाएंगे। मेरा बिल मेरा अधिकार नाम की इस स्कीम में केवल भारत के ही नागरिक भाग ले सकते हैं। 200 रुपए का बिल एप पर अपलोड करना है। यह स्कीम अभी केवल गुजरात, असम, हरियाणा और केंद्र शासित राज्य पुडुचेरी, दादरा नगर हवेली और दमन और दीव में ही शुरू की गई है।

ये करने से मिलेंगे एक करोड़

मोबाइल एप डाउनलोट करें। उसके बाद उस पर अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करें। फिर ओटीपी के जरिए लॉग इन करें। लकी ड्रा में अगर आपको भाग लेना है, तो जीएसटी इनवॉइस अपलोड करना होगा। इनवॉइस पर सप्लायर का एनएसटीआईएन नंबर, इनवॉयस नंबर, इनवॉयस डेट, इनवॉयस वैल्यू 200 रुपए तक की तो होनी ही चाहिए। लकी ड्रा में आप 1 करोड़ तक का इनाम जीत सकते हैं। सरकार 800 लोगों को 10 हजार रुपए तक का, 10 लोगों को 10 लाख रुपए तक का और 2 लोगों को 1 करोड़ तक का इनाम देगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.