लकड़ी के बीच छिपाकर ले जा रहे थे 1200 किलो गांजा, पुलिस ने ट्रक सहित किया जब्त

जबलपुर। थाना तिलवारा पुलिस ने लकड़ी से भरे ट्रक में गांजे की बड़ी खेप पकड़ी। करीब 1200 किलो गांजा पुलिस ने ट्रक से जब्त किया। पकड़े गए गांजे की बाजार कीमत लाखों रुपये बताई है। गांजे की खेप जिस ट्रक में लाई जा रही थी, वह छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से हरियाणा और राजस्थान की तरफ भेजा जा रहा था। तिलवारा थाना पुलिस की इस कार्रवाही के बाद एडीजी उमेश जोगा और एसपी तुषारकांत विद्यार्थी भी पहुंचे। पूछताछ में पता चला है कि रास्ते में इनके और भी मददगार मिलते रहे हैं, जो कि इन्हें मंजिल तक पहुंचने में मदद कर रहे थे।

चुनाव आयोग और डीजीपी के निर्देश पर एडीजी के नेतृत्व में पूरे जोन में नशे के कारोबार को लेकर सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। इसको लेकर जबलपुर की सीमा में लगातार जांच पड़ताल की जा रही है। बीते कुछ दिनों से तिलवारा थाना पुलिस को सूचना मिल रही थी कि ट्रकों से अवैध नशीले पदार्थों की तस्करी की जा रही है।

रविवार को तिलवारा थाना पुलिस वाहनों की जांच में लगी हुई थी। उसी दौरान एक संदिग्ध ट्रक को जांच के लिए रोका गया, तो उसका ड्राइवर ट्रक को छोड़कर भागने लगा। पुलिस को गतिविधि संदिग्ध लगी तो चालक को पकड़ा गया। पुलिस ने ट्रक के कंडक्टर को भी पकड़ा है। दोनों से पुलिस ने जब पूछताछ की तो पहले तो उन्होंने कुछ नहीं बताया, लेकिन जब सख्ती से पूछा तो बताया कि लकड़ियों के बीच में गांजे को छिपाकर हरियाणा तरफ ले जा रहे थे।

रास्ते में मिलना थे मददगार

एडीजी उमेश जोगा ने बताया कि ट्रक के चालक और हेल्पर को गिरफ्तार किया है। चालक का नाम महेश कुमार है और हेल्पर का नाम मोहम्मद शकील बताया है। ये दोनों आरोपित हमीरपुर के रहने वाले हैं। पुलिस की पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि 26 अगस्त को जगदलपुर छत्तीसगढ़ से लकड़ियों के बीच में गांजा को छिपाकर हरियाणा- राजस्थान ले जा रहे थे। आरोपितों ने पुलिस को बताया कि रास्ते में मदद करने वाले लोगों से भी मिलना था, जो कि समान ले जाने में हमारी मदद करते। पुलिस ने 1200 किलो गांजा जब्त कर आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है।

तेजी से चल रहा अभियान

इसा मामले में एडीजी उमेश जोगा ने बताया कि नशीले पदार्थो को लेकर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में सभी जिले के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया है। संदेह होने पर गाड़ियों को रोककर पूछताछ की जाती है। जोगा ने कहा कि अवैध गांजा तस्करी के आरोपियों से जानकारी ली जा रही है कि गांजा तस्करी में और कौन-कौन लोग साथ में शामिल है। पुलिस ने ट्रक मालिक को भी पूछताछ के लिए बुलाया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.