इंटरनेट मीडिया के माध्यम से युवती से दोस्ती की, ऑनलाइन निकाह किया, फिर जबरन धर्म बदलवाया

जबलपुर। शहर की एक युवती के साथ तेलंगाना निवासी युवक ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से दोस्ती की। बातचीत के दौरान नजदीकियां बढ़ाया और उसके साथ वीडियो काॅल पर निकाह कर लिया। इसके बाद एक दिन आरोपित जबलपुर आया और युवती को अपने साथ लेकर हैदराबाद चला गया। जहां, पहुंचने के बाद उसने युवती का जबरन धर्म परिवर्तन कराया।

इसकी सूचना मिलने पर जबलपुर पुलिस ने तेलंगाना जाकर युवती को ढूंढा। वह हैदराबाद में मिली। पुलिस ने धार्मिक बातें कहकर युवती को विवाह के लिए बाध्य करने वाले आरोपित शेख अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। उसके विरुद्ध मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के अंतर्गत मामला पंजीबद्ध किया गया है।

पुलिस के अनुसार तिलवारा थाना क्षेत्र निवासी एक 18 वर्षीय युवती 29 अप्रैल को अचानक लापता हो गई। स्वजन ने उसकी गुमशुदगी की शिकायत पंजीबद्ध कराई थी।

इस मामले युवती का पता लगाने के लिए पुलिस ने उसके मोबाइल फोन काॅॅल रिकॉर्ड खंगाले, तो पता चला कि उसकी तेलंगाना निवासी शेख अहमद से फोन पर लगातार बातचीत होती थी।

पुलिस टीम ने शेख अहमद के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि वह 29 अप्रैल्‍ को वह जबलपुर आया था। उसके दोनों की फोन की लोकेशन नागपुर, करीमपुर होते हुए हैदराबाद में मिली। इस आधार पर पुलिस ने हैदराबाद पहुंचकर युवती को दस्तयाब कर शेख अहमद को गिरफ्तार कर लिया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.