मुंबई पुलिस को आया विमान में बम होने का फर्जी कॉल, मामले की जांच जारी

मुंबई पुलिस ने दो बांग्लादेशी नागरिक को वैध दस्तावेजों के बिना भारत में रहने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक गुप्त सूचना पाकर नवी मुंबई की मानव तस्करी विरोधी टीम नेरूल के स्थानीय इलाके में गुरुवार को छापेमारी की।

छापेमारी में पुलिस ने 61 वर्षीय मोफिस मंसूर अंसारी और 45 वर्षीय दिनेशकुमार राम को पकड़ा, जो बिना वैध दस्तावेज के यहां रह रहे थे। पासपोर्ट (भारत में प्रवेश) नियम 1950 और विदेशी अधिनियम 1946 की विभिन्न धाराओं के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

दोनों बांग्लादेशी नागरिक पिछले सात साल से यहां रह रहे थे। ठाणे सिटी पुलिस ने बताया कि पिछले हफ्ते उन्होंने एक 32 वर्षीय बांग्लादेशी नागरिक को भिवंडी शहर से पकड़ा था। आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) की एक टीम ने छापेमारी के दौरान बांग्लादेश के चट्टग्राम के मूल निवासी नूर हुसैन अब्दुल सलम शेख को पकड़ा।

19 अगस्त को गिरफ्तार होने के बाद पुलिस ने शेख से पूछताछ की और इस दौरान उसके पास से आईएमओ बरामद किया। आईएमओ एक वीडियो कॉलिंग एपलिकेशन है, जिसके जरिए वह अपने परिवार से जुड़ा रहता था। अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी प्लंबर का काम करता था, उसके पास भारत की यात्रा करने या रहने के लिए कोईवैध दस्तावेज नहीं था।

युवक ने विमान में बम होने की फर्जी खबर फैलाई
मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को मुंबई हवाई अड्डे पर एक विमान में बम होने की फर्जी धमकी वाला कॉल आया। यह कॉल सतरा के एक लड़के ने की थी। फिलहाल इस मामले की जांच जारी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.