जमीन के लालच में सफैद हो रहा खून! दो पोतों ने दादा की गला दबाकर की हत्या

बहराइच: उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के मटेरा क्षेत्र में शुक्रवार को एक बुजुर्ग की उसके दो पोतों ने गला दबा कर हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि क्षेत्र के ग्राम असवा मोहम्मदपुर निवासी छोटेलाल (75) अपने तीन पोते के साथ घर पर रहते थे। शुक्रवार सुबह 8 बजे छोटेलाल नित्य क्रिया के लिए खेत को गए कि वृद्ध के पोते अखिलेश और बालमुकुंद वहां पर पहुंच गए, आरोप है कि दोनों ने छोटे लाल की गला दबाकर हत्या कर दी है। कुछ देर बाद खेत की ओर गए ग्रामीणों ने वृद्ध के खेत में पड़े होने की जानकारी उनके परिवार को दी। परिवार के लोग खेत मे पहुंचे तो वृद्ध मृत मिला।

इस पर तीसरे पोते मगन बिहारी ने थाने में तहरीर दी है। गांव और परिवार के लोगों के मुताबिक जमीन के लालच में दोनों पोतों ने वारदात को अंजाम दिया है। इसके बाद घर से फरार हो गए। प्रभारी निरीक्षक परमानंद तिवारी ने बताया कि तहरीर मिली है। शव को पोस्टमाटर्म के लिए भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर कार्यवाई की जाएगी। मृतक छोटेलाल के बेटे की मौत हो चुकी है।

जिससे जमीन अभी वृद्ध के नाम ही थी। जबकि तीन पोते रहते हैं। छोटेलाल अपने पोते मगन बिहार को जमीन अधिक देना चाहते थे, इसका दो अन्य पोते विरोध करते थे। इसके लिए गुरुवार को गांव में पंचायत भी हुई थी। इसके बाद भी बराबर जमीन न मिलने से नाराज पोते पिंटू और बाल मुकुंद ने गला दबाकर हत्या कर दी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.