ज्योति मौर्या से अफेयर वाले मनीष दुबे पर गिरी गाज सस्पेंड और विभागीय जांच का आदेश

बरेली की एसडीएम ज्योति मौर्या की वजह से सुर्खियों में आए कमांडेंट होमगार्ड मनीष दुबे बुरी तरह से फंस गए हैं। डीजी होमगार्ड विजय कुमार मौर्या ने दुबे को सस्पेंड करने और विभागीय कार्रवाई करने का आदेश दिया है। बता दें ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्या ने गंभीर आरोप लगाए थे। दोनों के बीच की कलह सुर्खियों में बना हुआ है।

ज्योति मौर्या का मनीष से अवैध संबंध

एसडीएम ज्योति मौर्या की शादी आलोक मौर्या के साथ 10 साल पहले हुई थी। आलोक का आरोप है कि उसकी पत्नी का अवैध संबंध गाजियाबाद में होमगार्ड कमांडेंट के पद पर तैनात मनीष दुबे से था। आलोक मौर्या ने कहा था कि फरवरी में दोनों को सरकारी आवास पर पकड़ा था।

ज्योति ने लगाया दहेज उत्पीड़न का आरोप

ज्योति मौर्या ने भी पति पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उन्होंने प्रयागराज के धूमनगंज पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है।

मनीष दुबे के खिलाफ 3 मामले

मनीष दुबे पर दो अन्य महिलाओं ने भी शिकायत की थी। इन तीनों केस में जांच के बाद ही दुबे को सस्पेंड करने का आदेश दिया गया है। जांच रिपोर्ट शासन को भेजी गई है। जिसके बाद कार्रवाई तय होगी। जांच में मनीष के खिलाफ तीन मामले सामने आए हैं।

पहला एसडीएम ज्योति मौर्या के साथ उनके अवैध संबंध को लेकर है। दूसरा मामला एक महिला होमगार्ड ने अकेले में मिलने के लिए बुलाने का आरोप लगाया था। यह भी कहा कि जब महिला होमगार्ड दुबे से मिलने नहीं गई तो उसकी ड्यूटी पर रोक लगा दी।

तीसरी शिकायत में मनीष दुबे की पत्नी का जिक्र है। जिसमें दुबे की पत्नी ने जांच के दौरान लिखित बयान देकर 80 लाख रुपये दहेज मांगने का आरोप लगाया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.