छेड़छाड़ के आरोपित का ग्रामीणों ने तोड़ा मकान गांव में बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध

रायसेन। रायसेन जिले के सलामतपुर थाना क्षेत्र के पिपलियाचांद गांव में छेड़छाड़ के आरोपित अमजद के मकान को तोड़ने के बाद गांव में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती है और गांव के अंदर बाहरी लोगों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। मंगलवार को आरोपित अमजद के पिता कल्लू खां सलामपुर थाना पहुंचे। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों ने अपने मोबाइल में स्टेटस डाला था, जिसमें लिखा था कि तुम्हारा घर तोड़ेंगे। पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ नामजद एफआइआर की है। देर शाम तक भी किसी आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया था।

सोमवार को सलामतपुर थाने के पिपलिया चांद गांव में हुए उपद्रव के बाद अब गांव के चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल मौजूद है। बाहर से भी सशस्त्र बल आने की जानकारी ली है। गांव की ओर जाने वाले रास्ते से पहले बेरखेड़ी तिराहा पर पुलिस ने बेरिकेट्स लगा दिए हैं। गांव के अंदर जाने वाले हर वाहन की तलाशी ली जा रही है। पुलिस ने मीडिया को तक अंदर नहीं जाने दिया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश के बाद फैसला

एसडीएम मुकेश सिंह ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश हैं कि अदंर कोई बाहर का व्यक्ति नहीं जाए, इसलिए जांच की जा रही है।

सुबह दुकानें रहीं बंद

बेरखेड़ी चौराहे पर लगभग कई दुकानें बंद होने से कर्फ्यू जैसा माहौल नजर आ रहा है। स्थानीय लोगों को अपने घरों के बाहर भी बैठने नहीं दिया जा रहा है। मंगलवार सुबह से लोग दुकानें बंद होने के चलते चाय नाश्ते को भी तरसे।

मोबाइल का स्टेट्स देखकर डर गए थे

नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ के आरोपित अमजद के पिता ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि घटना चार से पांच दिन पुरानी है। गांव के युवक ने अमजद पर लड़की से छेड़छाड़ का केस दर्ज करवाया। उसी के बाद से ही कुछ लोगों ने मोबाइल पर स्टेटस डालना शुरू कर दिया कि तुम्हारा मकान तोड़ेंगे। हम सभी घर के लोग डर के कारण बेरखेड़ी स्थित बड़े भाई मासूख अली के घर चले गए। दोपहर तीन बजे फोन आया कि हमारा घर कुछ लोगों ने तोड़ दिया।

8 से 10 लाख का हुआ नुकसान

कल्लू खां ने बताया कि पुलिस ने भी हम से यहां से चले जाने को कहा था। दोपहर में पता चला कि गांव के ही 40 से 50 लोगों ने हथौड़ा, सब्बल, गेंती सहित अन्य हथियारों से घर को तोड़ दिया। करीब आठ से 10 लाख का नुकसान हुआ है।

सरपंच सहित 13 पर नामजद केस दर्ज

सलामतपुर पुलिस ने कल्लू खां की शिकायत पर 13 नामजद और 10 से 12 अज्ञात आरोपितों पर धारा 147, 148, 452, 427, 506 आइपीसी के तहत मामला दर्ज किया है। प्रेम सिंह, अवतार सिंह, सौरभ, भानू लोधी भाजपा नेता व सरपंच ग्राम पंचायत सेमरा, अज्जू ठाकुर, गब्बू उर्फ विशाल, दीवान सिंह, शिवराज सिंह, सत्यम, सतीश, मोहन उर्फ मोनू, जसमन ठाकुर, शुभम ठाकुर सहित अन्य 10 से 12 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया है।

छेड़छाड़ की घटना के बाद गुस्सा बढ़ा

कुछ दिन पूर्व पिपलिया चांद निवासी आरोपित 28 वर्षीय अमजद ने एक नाबालिग लड़की के साथ छेड़छाड़ कर दी थी। 5 जुलाई को उसके खिलाफ पाक्सो सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज हुआ। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया था। उसके बाद भी लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ वे लगातार उसके घर पर बुलडोजर चलाने की मांग करते आ रहे थे। मौके पर चार से पांच पुलिस कर्मी थे, जो लोगों को रोक ही नहीं पाए। पुलिस ने घटना का पूरा वीडियो भी बनाया है। उसी के आधार पर आरोपितों की पहचान की जा रही है।

ये अधिकारी मौके पर मौजूद

मौके पर रायसेन कलेक्टर, एसपी, एडिशनल एसपी, एसडीएम, एसडीओपी सहित पूरा प्रशासन भारी संख्या में मौजूद रहा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.