लव जिहाद में और छह पर एफआइआर तीन गिरफ्तार तीन फरार

मंडला। हाल ही में चर्चा में आए सतना जिले की युवती को मंडला के युवक द्वारा लव जिहाद का शिकार बनाने के मामले में जबरदस्त मोड़ आया है। मंडला पुलिस ने इस संबंध में 6 और अतिरिक्त एफआइआर दर्ज की है। तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है और तीन फरार हैं। यह मामला है लव जिहाद के मामले में आरोपित दानिश अहमद की गिरफ्तारी से पहले उसके साथ ब्लैक मेलिंग करने और उसे सुनियोजित तरीके से सेक्स स्कैंडल में फंसाने तथा डराने धमकाने का प्रयास करने का।

स्वास्थ्य परीक्षण के बाद न्यायालय में पेश किया जाएगा

पुलिस के समक्ष इस अपराध के संबंध में आडियो तथा वीडियो प्रस्तुत करने के बाद मंडला कोतवाली पुलिस ने अशफाक खान, असगर कुरेशी, शहजाद उर्फ राजा अली, रौनक खान उर्फ साजरून, दीप्ति कौर और रोहित उर्फ जैकी चंद्रौल पर धारा 384, 386, 388, 120 बी, 506 के अंतर्गत एफआइआर दर्ज की है। कोतवाली थाना प्रभारी जसवंत राजपूत ने बताया कि अशफाक खान, शहजाद अली और दीप्ति कौर को गिरफ्तार कर लिया गया है। शेष 3 आरोपित फरार हैं। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपितों को पहले जिला अस्पताल ले जाकर चिकित्सकीय स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाएगा और फिर उन्हें न्यायालय में पेश किया जाएगा।

यह था मामला

सतना जिले की एक युवती ने मंडला जिले के युवक दानिश अहमद पर शादी का झांसा देकर दैहिक शोषण किए जाने का मामला मंडला के महिला थाना में दर्ज कराया। युवती ने यह आरोप भी लगाया है कि युवक ने आधार कार्ड में उसका नाम बदलवा कर धार्मिक पहचान बदलवा दिया।पीड़िता के अनुसार दोनों की इंस्टाग्राम से पहचान हुई थी। इसके बाद दोनों मुलाकातें होने लगी। पीड़िता उससे मिलने कुछ एक बार मंडला भी पहुंची। इसी दौरान युवक दानिश ने उसे शादी का झांसा देकर उसके दैहिक शोषण किया और बाद में उसका फोन उठाना बंद कर दिया। युवक दानिश के शादी से इनकार करने पर युवती ने महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई। इस मामले में आरोपित दानिश अहमद पर महिला थाने में 376, 376 (2) एम, एससीएसटी एक्ट, धार्मिक स्वातंत्र्य अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया। आरोपित दानिश अहमद पिता सिद्धिम अहमद को गिरफ्तार कर पहले ही न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.