प्रदेश भाजपा के शीर्ष पदो पर बदलाव की संभावनाएं, सीएम और प्रदेश अध्यक्ष को लेकर चल रही चर्चाएं

-अगले 15 दिन में आ सकती है चौंकाने वाली खबर-
राष्ट्र चंडिका, सिवनी। विधानसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर प्रदेश में अपनी सरकार बनाने के प्रयास में है। बताया जाता है कि संघ के अलावा अन्य सर्वे एजेंसी ने भी सर्वे किया है जिसमें भारतीय जनता पार्टी की हालत पतली बताई जा रही है। हालांकि सूत्र बताते हैं कि सर्वे में एंटी इनकमवेंसी से कहीं ज्यादा सीएम शिवराज सिंह चौहान को लेकर विरोध सामने आया है जिसे देखते हुए शीर्ष नेतृत्व अगले 15 दिनों में कोई बड़ा निर्णय ले सकता है। सूत्र बताते हैं कि सर्वे में यह बात सामने आई है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगभग 18 सालो से प्रदेश के मुख्यमंत्री है। इन बीते वर्षों में प्रदेश में कई तरह की योजनाएं तो शुरू की गई लेकिन भ्रष्टाचार का ग्राफ भी उतनी ही तेजी से बढ़ा है। प्रदेश में अधिकारियों की मोनोपल्ली चल रही है जो ना तो आम व्यक्तियों की सुनते हैं और ना ही भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की, जिसका सबसे बड़ा कारण यह बताया जा रहा है कि लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने के कारण अधिकांश अधिकारियों के शिवराज सिंह चौहान से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष संबंध स्थापित हो गये है जिसके कारण उनके भीतर भय दिखाई नहीं दे रहा। कयास लगाये जा रहे हैं कि यदि शीर्ष नेतृत्व सीएम को बदलता है तो यह निर्णय जून के महीने में होगा और जून के महीने में प्रदेश को नया मुख्यमंत्री मिल सकता है।
जून में ही क्यों हटाये जा सकते हैं सीएम मुख्यमंत्री –
शिवराज सिंह चौहान को हटाये जाने की सुगबुगाहट तो पिछले कई महीनो से चल रही है लेकिन उन्हें हटाया नहीं गया। कानून के जानकारो का कहना है कि यदि शीर्ष नेतृत्व मध्यप्रदेश में सीएम बदलेगी तो यह काम जून के महीने में होगा जिसका कारण यह है कि यदि किसी ऐसे चेहरे को सीएम बनाया जाता है जो विधायक नहीं है तो उसे नियम अनुसार सीएम बनने के 06 महीने के भीतर विधानसभा का चुनाव लड़ना पड़ेगा और यदि जून में बदलाव होता है तो विधानसभा चुनाव ही पांच महीने बाद हो जायेंगे ऐसे में सीएम के चेहरे वाले व्यक्ति का विधानसभा चुनाव लड़ना आवश्यक नहीं होगा।
प्रदेश अध्यक्ष को बदलने की भी सुगबुगाहट राजनीतिक – गलियारो मे प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष बीडी शर्मा को भी बदले जाने की सुगबुगाहट है। चर्चा है कि अगले 15 दिन के भीतर मध्यप्रदेश में चौकाने वाली खबर सामने आ सकती जिलो में वैसा परिणाम नही मिल पाया जैसे है जिसमें प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा की बिदाई को लेकर भी चर्चाएं चल रही है। चर्चा है कि बीडी शर्मा के अध्यक्ष बनने के बाद उम्मीद की जा रही थी कि कई चर्चाएं चल रही है जिसमें नरोत्तम मिश्रा, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और भारतीय जनता युवा मोर्चा जैसे सहयोगी विंग मजबूती के सुमेरसिंह सोलंकी, अजय प्रताप सिंह, साथ काम करेंगे, अधिकांश जिलो में बीडी शर्मा ने अपने करीबियों को अध्यक्ष और महामंत्री जैसे महत्वपूर्ण पद पर नवाजा है बावजूद इसके कई परिणाम की उम्मीद थी। सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के चेहरे को लेकर प्रहलाद पटेल, गजेंद्रसिंह, फग्गनसिंह कुलस्ते, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्रसिंह तोमर जैसे नामों को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.