राजकुमार खुराना ने दिखाई दरियादिली, नही लड़ेंगे विधानसभा चुनाव !

कमलनाथ के कार्यक्रम की तैयारियों के बीच दावेदारों से कहा- मैं नही लडूंगा चुनाव ….
राष्ट्र चंडिका, सिवनी।आखिरकार जिला कांग्रेस के अध्यक्ष राजकुमार खुराना ने दरियादिली दिखाते हुए यह तो स्पष्ट कर ही दिया कि वह विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। सूत्र बताते है कि उड़ेपानी मे कमलनाथ के आगमन से पहले चल रही तैयारियों के बीच जिला कांग्रेस ने चुनाव लड़ने के दावेदार जिनमें सिवनी विधानसभा सहित अन्य विधानसभा के भी नेता थे उनसे अलग अलग व्यवस्था कराने के लिए कहा था इस बीच जिला कांग्रेस के अध्यक्ष राजकुमार खुराना ने स्पष्ट कर दिया कि वह विधानसभा का चुनाव नही लड़ेंगे इसलिए जो भी अच्छी व्यवस्था करना है वह आप लोग मिलकर कर लें।
वैसे राजकुमार खुराना एक ऐसे नेता है जिन्हें कांग्रेस ने इतना दिया जितना किसी अन्य नेता को नहीं मिला। 2003 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने राजकुमार खुराना को टिकिट दिया था तब श्री खुराना को 32.83 फीसदी वोट मिले थे यानि कि 37 हजार 958 वोट मिले थे जिसमें खुराना 15 हजार 354 वोटो से हार गये थे। वहीं 2013 के विधानसभा चुनाव में कमलनाथ ने पुनः पप्पू खुराना के ऊपर विश्वास जताया था तब कांग्रेस दूसरे पायदान में चले गई थी। 2013 के चुनाव में राजकुमार खुराना को सिर्फ 23.73 प्रतिशत यानि कि 42 हजार 128 वोट मिले थे जिसमें राजकुमार खुराना तीसरे पायदान में पहुंच गये थे। बावजूद इसके कमलनाथ ने राजकुमार खुराना को जिला कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया था और 2023 में राजकुमार खुराना को दूसरी बार जिला कांग्रेस का अध्यक्ष बना दिया गया। कांग्रेस के द्वारा बार-बार राजकुमार खुराना को उपकृत किये जाने के बाद आखिरकार राजकुमार खुराना को भी यह महसूस होने लगा कि कांग्रेस ने उन्हें हद से ज्यादा उपकृत किया है जिसके चलते राजकुमार खुराना का हृदय परिवर्तन होते नजर आया और उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे।
इधर R- R का रहा जलवा- जिला कांग्रेस में आर. आर. आर को लेकर कई बार चर्चा होते रही एक आर. यानि कि राजकुमार खुराना ने तो विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने के स्पष्ट संकेत दे दिये। जबकि कमलनाथ के आगमन के दौरान उड़ेपानी में आर. आर. का जलवा देखने को मिला। सिवनी से लेकर उड़ेपानी तक जगह-जगह आर. आर. के फ्लैक्स ने कमलनाथ सहित सभी लोगो का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया जो सोशल मीडिया में भी छाये रहे। आर. आर. मतलब रजनीश सिंह एवं राजा बघेल बताये जा रहे हैं जिन्होंने कमलनाथ के कार्यक्रम को सफल बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और दोनो ही विधानसभा के प्रबल दावेदार है। केवलारी से तो ठा. रजनीश सिंह की टिकिट तो फायनल ही है जबकि कमलनाथ के आगमन के दौरान राजा बघेल के द्वारा जो तैयारियां की गई और सिवनी से लेकर मंच के सामने तक जिस तरह राजा बघेल के फ्लैक्स लगे उसके बाद राजा बघेल को लेकर भी सिवनी विधानसभा में जमकर चर्चाएं चल रही है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.