शरद पवार के इस्तीफे के बाद एनसीपी में इस्तीफों की लगी झड़ी 

मुंबई । राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने यह कहकर सभी को चौंका दिया कि उन्होंने पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला किया है। हालांकि, पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शरद पवार से फैसले को वापस लेने की मांग की। इस बीच शरद पवार पार्टी पदाधिकारियों से मिलने के लिए यशवंतराव चव्हाण सेंटर पहुंचे, लेकिन इस बीच जितेंद्र आव्हाड सहित कई नेताओं ने अपना पद छोड़ दिया है।
एनसीपी के एक पदाधिकारी ने कहा कि शरद पवार हमेशा की तरह सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक पार्टी कार्यकर्ताओं सहित लोगों से मुलाकात की। इसके अलावा एनसीपी नेता अजित पवार भी प्रतिष्ठान पहुंचे।
वहीं एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड ने राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने बताया कि पार्टी प्रमुख के पद से इस्तीफा देने की पवार की घोषणा के बाद ठाणे एनसीपी के सभी पदाधिकारियों ने भी इस्तीफा दे दिया है।
दरअसल, शरद पवार ने कहा था कि वह एनसीपी के प्रमुख पद से इस्तीफा दे रहे हैं। पवार ने एनसीपी की स्थापना साल 1999 में की थी। उन्होंने राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान किया है। हालांकि, पवार के एक कार्यक्रम में की गई इस घोषणा से पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में हड़कंप मच गया और इस दौरान उन्होंने पवार से फैसला वापस लेने की मांग की।
एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने कहा कि उनके चाचा को अपने फैसले पर सोचने के लिए उन्हें दो-तीन दिन का वक्त चाहिए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.