ईदगाह में नमाज के बाद फायारिंग पर उठी गिरफ्तारी की मांग

जयपुर । राजस्थान में कोटा जिले के सांगोद कस्बे में ईद के दिन 22 अप्रैल को सामृहिक नमाज के मौके कुछ लोगों द्वारा फायरिंग करने का मामला गरमा गया है। भाजपा और विश्व हिंदू परिषद ने आरोपितों के विरूद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की है। घटना के चार दिन बाद 26 अप्रैल की शाम को वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस हरकत में आई।करीब 26 सेकेंड के वीडियो में तीन लोग सांगोद के ईदगाह में फायरिंग करते हुए नजर आ रहे हैं। कोटा ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक कावेंद्र सिंह सागर ने बताया कि एक व्यक्ति को नामजद किया गया है। शेष के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है।

उन्होंने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद संज्ञान लेते हुए पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच प्रारंभ की है।वीडियो में तीन व्यक्ति दो बैरल वाली बंदूकों के साथ नमाज पढ़ते लोगों के बीच अलग-अलग बैठे हैं और रुक-रुक कर फायरिंग कर रहे हैं।मुस्लिम समाज के लोगों ने पुलिस को बताया कि ईद की खुशी में फायरिंग की गई है। स्थानीय वक्फ कमेटी के अध्यक्ष मिर्जा मुश्ताक ने बताया कि ईद की नमाज के बाद वर्षों से चली आ रही परंपरा के अनुसार लाइसेंस की बंदूक में बारूद भरकर आकाश में चलाई गई थी।

धमाके की आवाज सुनकर घरों में बैठी महिलाओं को पता चलता है कि नमाज अदा हो चुकी है।उधर भाजपा विधायक मदन दिलावर ने फायरिंग करने वालों को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए कहा कि 22 तारीख को यह घटना हुई। लेकिन पुलिस ने अब तक आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया, यह राज्य सरकार की लचर कानून व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि इस मामले में आंदोलन किया जाएगा। विश्व हिंदू परिषद के जिला महामंत्री बनवारी गौड़ ने कहा,सभी आरोपितों को नामजद कर गिरफ्तार किया जाए नहीं तो आंदोलन किया जाएगा।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.