सिवनी के नेताओं ने फिर साबित कर दिया मीठा-मीठा गपई गप, कड़वा कड़वा थू-थू

राष्ट्र चंडिका न्यूज़,सिवनी-सिवनी में बड़ी मुश्किल से कोई सौगात मिलती है लेकिन जब सौगात मिलती है तो फिर नेताओं के भीतर श्रेय लेने की होड़ मच जाती है यही कारण है कि सिवनी के कुछ राजनीतिक लोगो के लिए कड़वा – कड़वा थू-थू और मीठा-मीठा पई गप की कहावत कही जाती है। जैसा कि आज यात्री ट्रेन प्रारम्भ होने के मामले में हुआ। एक तरफ यात्री ट्रेन प्रारंभ होने का श्रेय भाजपा के नेता ले रहे है खासकर पत्र लिखकर विकास करने का दिखावा करने वाले डॉक्टर ढालसिंह बिसेन । बताया जाता है कि सांसद के कई समर्थक यात्री ट्रेन का पूरा श्रेय सांसद को दे रहे है जबकि दूसरी तरफ कांग्रेस इस उपलब्धि का श्रेय अपने नेता कमलनाथ को दे रहे है। सोशल मीडिया में अलग अलग तरह के विज्ञापन चल रहे हैं। कुछ विज्ञापन भाजपा नेताओं के चल रहे है जिसमे यात्री ट्रेन प्रारंभ होने का श्रेय सांसद ढालसिंह बिसेन सहित भाजपा के नेताओ को दिया जाकर आभार जताया जा रहा है। भाजपा के नेता श्रेय लेने और देने के मामले में इतना आगे निकल गए कि भाजपा के कार्यकर्ताओं से जगह-जगह स्वागत सत्कार तक करा दिया। आज सुबह खुली जीप में बैठकर भाजपा के दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे बिलासपुर के नेता अपना स्वागत कराते नजर आये.
कांग्रेस कमलनाथ को दे रही श्रेय
यात्री ट्रेन प्रारंभ होने के मामले में श्रेय लेने से कांग्रेसी भी पीछे नहीं है। जिला कांग्रेस की तरफ से भी सोशल मीडिया में विज्ञापन चलाया जा रहा है जिसमे सारा श्रेय कमलनाथ को देते हुए उल्लेख किय गया है कि ‘धन्यवाद श्री कमलनाथ जी, आपके अथक प्रयासो से सिवनी जिले को सिवनी- छिंदवाड़ा-नैनपुर बड़ी रेल लाईन की सुविधा मिली है हृदय से आभार’ जैसे विज्ञापन वायरल करते हुए कमलनाथ को श्रेय देते हुए कांग्रेसी यह बताने का प्रयास कर रहे हैं कि 23 अप्रैल 2011 को कमलनाथ के विशेष प्रयासो से छिंदवाड़ा- नैनपुर मंडला फोर्ट का शिलान्यास किया गया था। कुल मिलाकर यात्री ट्रेन प्रारंभ होने के लिए कांग्रेस और भाजपा दोनो ही अपने अपने नेताओं को श्रेय देने में जुटी हुए है जो यह बताने के लिए काफी है कि सिवनी जिले के नेताओं के लिए मीठा मीठा गपई गप, कड़वा कड़वा थू-थू की कहावत बिलकुल सटीक बैठती है।
सुर्खियों में तीन आमंत्रण पत्र
सिवनी जिले में भाजपा के नेताओं का अति उत्साह कहा जाए या श्रेय लेने की होड़ जिसके चलते एक कार्यक्रम के तीन आमंत्रण पत्र सोशल मीडिया में चल रहे है और अपने अपने नेताओं को श्रेय देना चाह रहे हैं।
रेल्वे के आमंत्रण में नहीं है किसी अतिथि का नाम
दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे बिलासपुर के महाप्रबंधक आलोक कुमार के हस्ताक्षर का
आमंत्रण कुछ जनप्रतिनिधियों को भेजा गया है।
जिसमें उन्हें यह कहते हुए आमंत्रित किया गया है कि आपको सूचित करते हुए अत्यंत प्रसन्नता हो रही है कि दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे के छिंदवाड़ा- नैनपुर मंडला फोर्ट विद्युतीकरण ब्राडगेज लाईन का राष्ट्र को समर्पण तथा छिंदवाड़ा-नैनपुर छिंदवाड़ा ट्रेनो का शुभारंभ आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा दिनांक 24 अप्रैल 2023 को किया जायेगा। इस अवसर पर सिवनी में भी एक स्थानीय समानांतर कार्यक्रम दिनांक 24.04.2023 को सिवनी स्टेशन में आयोजित किया जायेगा अतः स्थानीय समारोह में आपकी गरिमामयी उपस्थिति 10.30 बजे प्रार्थनीय है। महाप्रबंधक के द्वारा दिये गये आमंत्रण पत्र में ढालसिंह बिसेन के द्वारा हरी झंडी दिखाने व अतिथि के रूप में आमंत्रित करने का कोई उल्लेख नही है।
भाजपा के द्वारा भी आमंत्रण पत्र किया गया वायरल
एक अन्य आमंत्रण भारतीय जनता पार्टी की ओर से वायरल किया गया है जिसमें समय और अतिथि के नाम का उल्लेख है। रेल्वे के महाप्रबंधक ने जिस कार्यक्रम को 10.30 बजे आयोजित होना बताया उस कार्यक्रम को भारतीय जनता पार्टी के द्वारा 12.10 मिनट में बताया गया जिसमें डॉ. ढालसिंह विसेन के करकमलो द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किये जाने का उल्लेख है साथ ही विशिष्ट अतिथि के रूप में सिवनी विधायक दिनेश राय मुनमुन एवं केवलारी विधायक राकेश पाल सिंह के नाम का उल्लेख है जबकि रेल्वे की तरफ से ऐसा कोई आमंत्रण जारी ही नहीं किया गया।
तीसरा आमंत्रण भी बना चर्चा का विषय
सोशल मीडिया में एक और आमंत्रण पत्र भाजपा के नेता वायरल कर रहे हैं जिसमें आयोजक का नाम है ही नहीं। उक्त उक्त आमंत्रण पत्र भी भाजपा द्वारा वायरल किये गये कार्ड की तरह ही है जिसमें हूबहू वही इबारत लिखी हुई है जो भाजपा संगठन की तरफ से वायरल किया गया है लेकिन तीसरे कार्ड में ना तो आयोजक के नाम का उल्लेख है और ना ही किसी संस्था के नाम का उल्लेख है जिसकी तरफ से कार्ड प्रेषित किया गया हो। कुल मिलाकर एक कार्यक्रम के लिए तीन अलग-अलग आमंत्रण कार्ड का वायरल होना भी चर्चाओं का कारण बना हुआ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.