पादरी ने कहा, भूखे-प्यासे मरने से मिलेंगे जीसस, 4 लोगों ने तोड़ दिया दम!

नैरोबी । केन्या में एक चर्च के चार सदस्यों ने भूख-प्यास से दम तोड़ दिया, जिन्हें जीसस से मिलने के लिए भूखे रहने की बात कही गई थी। केन्याई पुलिस ने एक विवादास्पद पंथ नेता के आदेश के बाद 4 लोगों की मौत की जांच शुरू कर दी है, जिन पर संदेह है कि उनकी भूख से मौत हो गई। पुलिस को कथित पंथ नेता की जमीन पर 15 कमजोर एवं भिखारी दिखने वाले पैरिशियन मिले, जो किलिफी के तटीय क्षेत्र में चर्च में काम करते थे।
पुलिस ने पादरी की पहचान मैकेंज़ी एनथेंग के रूप में की है जिसने अपने अनुयायियों को यीशु से मिलने और स्वर्ग में स्थान प्राप्त करने के तरीके के रूप में खुद को भूखा रखने के लिए कहा था। जब अधिकारियों ने उन्हें पाया, तो अधिकांश अनुयायी मुश्किल से खड़े हो सकते थे, चल सकते थे या बात कर सकते थे। पुलिस के अनुसार एससीपीसी और एससीसीआईओ मालिंदी के नेतृत्व में एक टुकड़ी ने तथ्यान्वेषी के लिए घटनास्थल का दौरा किया। टीम कुछ घरों तक पहुंचने में सफल रही और उनमें से छह कमजोर लोगों में से पंद्रह लोगों को बचाने में सफल रही।
एक सुरक्षा अधिकारी ने मीडिया को बताया कि उन्होंने उन्हें बहुत बुरी स्थिति में पाया, अन्य लोग अस्पताल ले जाते समय बेहोश हो गए। पुलिस ने कहा कि उन्होंने एक गुप्त सूचना मिलने के बाद ऑपरेशन शुरू किया कि गुड न्यूज इंटरनेशनल चर्च के ‘अज्ञानी’ अनुयायी इस बहाने ‘खुद को भूखा मार रहे हैं’ कि वे एक संदिग्ध द्वारा ब्रेनवॉश किए जाने के बाद यीशु से मिलेंगे। बचाए गए 15 में से केवल 11 ही जिंदा अस्पताल पहुंचे। स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियां ​​अब पास के जंगल में एक सामूहिक कब्र की रिपोर्ट देख रही है। संदेह है कि विवादास्पद पादरी ने अपने कई मृत अनुयायियों को कब्रिस्तान में दफनाया होगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.