बाबा साहेब के लिखे संविधान के कारण ही देश सुरक्षित है

जयपुर। राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं राज्यमंत्री धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि देश में सामाजिक समरसता एवं समानता बाबासाहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर की देन है। निगम अध्यक्ष राठौड़ आंबेडकर सर्किल पर डॉ. भीमराव आंबेडकर जयंती के अवसर पर आयोजित समारोह में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि भारत रत्न बाबा साहेब के संविधान के कारण ही आज देश सुरक्षित है और देश में विभाजनकारी ताकतों के मंसूबे कामयाब नहीं हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि आजीवन दलित पिछड़ों के लिए संघर्षरत रहे बाबा साहेब ने देश को लिखित में संविधान दिया, जिस कारण सामाजिक सद्भाव एवं आपसी भाईचारा कायम है। निगम अध्यक्ष राठौड़ ने बाबा साहेब के नेक बनो शिक्षित बनो संगठित रहो संघर्ष करो के सिद्धांत पर चलने का आह्वान किया।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री एडवोकेट जसराज जयपाल ने कहा कि बाबा साहब केवल दलितों एवं गरीबों के ही नहीं, हर वर्ग समाज और आमजन के मसीहा थें। उन्होंने कभी भी जाति धर्म वर्ग  संप्रदाय में भेद एवं उच्च नीच की बात नहीं की। समारोह को संबोधित करते हुए अजमेर डेयरी के सदर रामचंद्र चौधरी ने कहा कि  बाबा साहब के संविधान के कारण ही आज भारत में हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई एवं सभी धर्मों का गुलिस्ता है और सभी को समान अधिकार दिए गए हैं।

इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक डॉ. राजकुमार जयपाल ने अतिथियों का माल्यार्पण कर साफा पहनाकर दुपट्टा बनाकर अभिनंदन किया। निगम अध्यक्ष राठौड़ ने अंबेडकर सर्किल पर बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की! समारोह में पूर्व मेयर कमल बाकोलिया, सौरभ बजाड़, शिव कुमार बंसल, नोरत गुर्जर, नेता प्रतिपक्ष द्रोपदी कोली, देशराज मेहरा आदि ने विचार व्यक्त किए।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.