घर में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, तीन की मौत

इस्लामाबाद थाना क्षेत्र में पड़ने वाले रोज एवेन्यू इलाके में मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात एक घर में भीषण आग लग गई। रात करीब साढ़े तीन बजे जब आग लगी तो घर में कई लोग मौजूद थे। आग में झुलसने से नौ साल के बच्चे सहित तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि आग शार्ट सर्किट से लगी है।

आग लगते ही सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी गई। फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया और घर में मौजूद 4 लोगों को रेस्क्यू किया गया। यह चार लोग भी झुलसने से घायल हुए हैं। इन्हें पास के ही एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं, पुलिस ने मरने वालों की पहचान तेजिंदर सिंह, उनकी पत्नी नरिंदर कौर और बेटे दलवंश सिंह के रूप में की है। पुलिस घटनास्थल से जानकारी जुटा रही है।

जिंदा जल गया था व्यक्ति

आपको बता दें कि बीती 27 जनवरी को भी अमृतसर के श्री हरमंदिर साहिब जी के पास एक पुरानी इमारत में आग लग गई थी। इस आग में एक व्यक्ति जिंदा जल गया था। मृतक की पहचान 50 वर्षीय परमजीत सिंह के रूप में हुई। बताया गया कि इमारत में शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी।

छत से कूदकर बचाई जान

इमारत में दो मनियारी की दुकानें थीं और दो कमरे दुकानों के ऊपर छत पर भी बने थे। यहीं पर परमजीत सिंह और उसका बेटा सो रहे थे। आग सुबह-सुबह लगी थी। बताया गया कि जब आग लगी तो परमजीत सिंह ने नीचे जाने की कोशिश की थी, लेकिन उसे इसमें कामयाबी नहीं मिली और उसकी झुलसने से मौत हो गई। वहीं उसके बेटे ने छत से कूदकर अपनी जान बचाई।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.