कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, महाराष्ट्र में सबसे बुरे हालात; एक्टिव केस भी बढ़े

 राष्ट्र चंडिका न्यूज़ – देश में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर बढ़ गई है। एक दिन में 500 से अधिक कोविड -19 मामले दर्ज हुए हैं। कोरोना के ताजा मामले 526 दर्ज  हुए हैं। इससे पहले 843 केस सामने आए थे।
आंकड़ों के मुताबिक, सबसे ज्यादा बुरा हाल महाराष्ट्र का है। यहां सक्रिय मामलों की संख्या सबसे ज्यादा 103 है। वहीं, देश में एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 5915 पहुंच गई है। उधर, केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने सभी राज्यों को कोरोना के प्रति सचेत रहने के निर्देश दिए हैं। देश में संक्रमण दर 0.01% पहुंच गई है।
इससे पहले शनिवार को, एक दिन के कोविड मामलों में उल्लेखनीय उछाल आया। देश में 843 ताज़ा संक्रमण दर्ज किए गए। 126 दिनों के बाद यह पहली बार है जब देश में कोरोना संक्रमण सबसे अधिक थे। झारखंड और महाराष्ट्र में इससे पहले एक-एक मौत हुई है, जबकि आज कोई मौत नहीं हुई है। हालांकि कोरोना के नए केस 526 दर्ज हुए हैं।
महाराष्ट्र में सबसे बुरे हालात-महाराष्ट्र में सबसे अधिक सक्रिय मामले हैं। यहां 103 लोग कोविड-19 से प्रभावित हैं। वहीं, सिक्किम और लद्दाख में एक-एक सक्रिय मामले हैं। मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, देश में अब तक कोविड-19 के खिलाफ टीके की 220.65 करोड़ से अधिक खुराक लगाई जा चुकी है।
राज्यों को खास निर्देश-उधर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना महामारी को लेकर राज्यों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। कोरोना से ज्यादा प्रभावित राज्य सरकारों को कोरोना प्रोटोकॉल पालन करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही टीकाकरण और टेस्टिंग पर जोर देने को कहा है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.