हमीदिया अस्पताल की सीजेरियन ओटी, लेबर रूम व वार्ड में मोबाइल प्रतिबंधित

भोपाल। हमीदिया अस्पताल में रंगपंचमी पर जूनियर डाक्टर्स व स्टाफ नर्स द्वारा लेबर रूम में प्रसूता के सामने सेल्फी लिए जाने के मामले में प्रबंधन सख्त हो गया है। जिस तरह से लेबर रूम का बेपर्दा फोटो वायरल हुआ, उसके बाद अस्पताल प्रबंधन की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। ऐसे में तीन दिन तक विचार करने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने प्रसूती एवं स्त्री रोग विभाग के आपरेशन थियेटर (ओटी), लेबर रूम व वार्ड में मोबाइल फोन को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया है। अब विभाग की ओटी-लेबर रूम में मोबाइल फोन नहीं ले जाया जा सकेगा।
यह नियम अस्पताल में जूनियर्स-सीनियर्स डाक्टर, स्टाफ नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ के लिए लागू रहेगा। इसके लिए अस्पताल प्रबंधन अब इनके फोन को रखने के लिए अलग से काउंटर बनाएगा। जहां पर फोन को ड्यूटी के दौरान सुरक्षित रखा जाएगा। इसके अतिरिक्त महिला वार्ड में भी मोबाइल का उपयोग करने वालों पर अस्पताल प्रबंधन अंकुश लगवाएगा।
दूसरी ओटी में भी लागू होगा नियम

इसके बाद अब अस्पताल की दूसरी ओटी में भी अंदर मोबाइल फोन को प्रतिबंधित किया जा सकता है। इसे लेकर लंबे समय से चिकित्सकों में चर्चा चल रही है। हालांकि, मरीज की निजता की सुरक्षा को ध्यान में रखकर काम करने का दावा चिकित्सक कर रहे हैं। इसके लिए मोबाइल जमा करने का काउंटर भी बनाया गया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.