दहेजलोभियों ने बहू को जिंदा जलायाः चितास्थल पर चीखती रही विधवा मां, अंतिम बार बेटी का चेहरा भी न देखने दिया

आगरा | आगरा में दहेजलोभी ससुरालीजनों ने बहू की जलाकर हत्या कर दी। खबर मिली तो विधवा मां बदहवास हालत में बेटी को अंतिम बार देखने पहुंची। लेकिन उसे यह भी नसीब न हो सका। सुसारलियों ने पहले ही उसकी चिता को आग लगा दी थी। वह चीखती रही लेकिन उसे समझने वाला वहां कोई नहीं था।

उत्तर प्रदेश के आगरा में दहेजलोभियों ने बहू को जिंदा जलाकर मार दिया। इसके बाद मायके से विधवा मां के आने के पहले ही उसे चिता पर भी जला दिया। सूचना मिलने पर विधवा मां बहदवाश हालत में चितास्थल पहुंची। लेकिन, वह अंतिम बार बेटी का चेहरा भी नहीं देख सकी। इससे पहले ही उसे जलाया जा चुका था। बेटी की चिता देखकर वह चीखती रही। लेकिन, अब तो बस राख बची थी। उसकी चीख सुनने वाला कोई नहीं था।

मामला अछनेरा थाना क्षेत्र के गोबरा गांव का है। यहां सोमवार को एक विवाहिता की जलने से मौत हो गई। ससुराल के लोगों ने गुपचुप तरीके से उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। राजस्थान के भरतपुर जिले के रूपवास थाना क्षेत्र के बिलोच गांव निवासी कमलेश ने पुलिस को तहरीर दी।

मायके से पैसा मांगने का बनाते थे दवाब

उसने बताया कि उसने बेटी लक्ष्मी की शादी अछनेरा थाना क्षेत्र के गोबरा गांव निवासी हेतू के साथ की थी। शादी के बाद कुछ दिनों तक तो सब कुछ ठीक रहा। इसके बाद लक्ष्मी को ससुराल के लोग दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। उसे भूखा रखकर मायके से पैसे मांगने का दवाब बनाने लगे।

बताया कि आर्थिकरूप से कमजोर होने के कारण वह दहेज की मांगें पूरी नहीं सकी। रविवार को लक्ष्मी ने फोन उसे फोन किया। इस दौरान वह काफी घबराई हुई थी। वह अपनी जान का खतरा बता रही थी। उसकी चार माह की अबोध बेटी भी है। वह उसके भविष्य को लेकर भी चिंतित थी।

बदहवास हालत में सुसराल पहुंची मां

वह कुछ निर्णय कर पाती या किसी को यह बात बताती इससे पहले ही सोमवार को लक्ष्मी के चचिया ससुर ने उसकी मौत होने की सूचना दी। इस पर वह बदहवास हालत में उसके सुसराल गोबरा पहुंची। बताया कि ससुराली मेरे पहुंचने से पहले ही बेटी को अंतिम संस्कार के लिए लेकर जा चुके थे। जानकारी पर मैं भागती हुई चितास्थल पहुंची।

दहेजलोभियों ने बेटी को जला दिया

बताया कि वहां का दृश्य देखकर उसके हाथ पैर ढीले हो गए और वह बेहोश होकर गिर गई। दहेजलोभियों ने उसकी बेटी को जला दिया था। अंतिम बार बेटी का मुंह भी नहीं देखने दिया। बताया कि होश आने पर लक्ष्मी के ससुराल के लोग उसे भी जान से मारने की धमकी देने लगे। पुलिस ने कमलेश की तहरीर पर पति हेतू, ससुर बच्चू सिंह, सास कलावती और हेतू के भाइयों छोटू, पवन और टिर्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.