पाकिस्तान के खिलाफ जीत दिलाने वाली भारतीय बल्लेबाज जेमिमा को दिल्ली ने खरीदा

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के पहले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी सोमवार (13 फरवरी) को मुंबई में हुई। दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी ने अपनी महिला टीम के लिए 18 खिलाड़ियों को खरीदा है। उसने महिला टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ यादगार जीत दिलाने वाली भारतीय बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्ज को टीम में शामिल किया है। वहीं, विस्फोटक ओपनर शेफाली वर्मा को भी दिल्ली ने खरीदा।

दिल्ली ने जेमिमा और शेफाली के लिए कुल 4.20 करोड़ रुपये खर्च किए। उसने जेमिमा रोड्रिग्ज को 2.20 करोड़ और शेफाली वर्मा को दो करोड़ रुपये में खरीदा। इनदोनों के अलावा दिल्ली ने विदेशी अनुभवी खिलाड़ियों पर भी पैसे खर्च किए। उसने ऑस्ट्रेलिया को कई विश्व कप ट्रॉफी जिताने वाली मेग लेनिंग को भी खरीदा। लेनिंग के अलावा दिल्ली ने दक्षिण अफ्रीका की मरिजान कैप को भी टीम में शामिल किया।

दिल्ली ने खरीदे 12 भारतीय खिलाड़ी
दिल्ली ने नीलामी में कुल 12 भारतीय और छह विदेशी खिलाड़ियों को खरीदा। नियमों के मुताबिक, एक टीम के पास कम से कम 15 और अधितकम 18 खिलाड़ियों को खरीदने की अनुमति थी। इनमें छह विदेशी खिलाड़ी हो सकती थीं। दिल्ली कैपिटल्स ने ऑस्ट्रेलिया की सबसे ज्यादा तीन खिलाड़ियों पर दांव लगाया। उसने इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और अमेरिका की एक-एक खिलाड़ी को भी खरीदा।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.