किसानों की आवाज बुलंद करने वाले गुरनाम सिंह चढूनी की बुरी हार, मिले सिर्फ इतने वोट

हरियाणा की सत्ता में बीजेपी लगातार तीसरी बार काबिज होती दिख रही है. अभी तक के नतीजों और सीटों पर बढ़त के लिहाज से कहा जा सकता है कि एक बार फिर हरियाणा में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. बीजेपी हरियाणा की पिहोवा सीट पर हार जरूर गई है. मगर, किसानों की आवाज बुलंद करने वाले गुरनाम सिंह चढूनी को भी इस सीट पर जीत नहीं मिली है. उनकी बुरी हार हुई है. चढूनी को महज 1 हजार 170 वोट मिले हैं. इस सीट पर कांग्रेस के मनदीप चट्ठा ने जीत दर्ज की है.

पार्टी प्रत्याशी वोट
कांग्रेस मनदीप चट्ठा 64548
बीजेपी जय भगवान शर्मा 57995
लोकदल बलदेव सिंह वड़ैच 1772
जेजेपी सुखविंदर कौर 1253
संयुक्त संघर्ष पार्टी गुरुनाम सिंह चढूनी 1170
आम आदमी पार्टी गेहल सिंह संधू 890

हरियाणा चुनाव के अब तक आए रुझानों और नतीजों को लेकर बीजेपी में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. पार्टी मुख्यालय में जश्न की शुरुआत हो गई है. पार्टी नेता और कार्यकर्ता एक-दूसरे को लड्डू खिला रहे हैं और जश्न मना रहे हैं. बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े, सुधांशु त्रिवेदी, अनिल बलूनी और पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की.

सूत्रों का कहना है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मंगलवार शाम पार्टी महासचिवों की एक बैठक बुलाई है. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी भी पार्टी मुख्यालय पहुंच सकते हैं. पीएम कार्यकर्ताओं को संबोधित भी कर सकते हैं. हरियाणा में बीजेपी के प्रदर्शन को लेकर बीजेपी शासित राज्यों में भी खुशी की लहर है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की भी प्रतिक्रिया आई है.

मैंने कहा था कि राहुल तीसरी बार असफल होंगे

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हार अध्यक्ष राहुल गांधी के असफल नेतृत्व का प्रमाण है. कांग्रेसी भी उनको अपना नेता नहीं मानते हैं. हरियाणा में प्रचार करते वक्त मैंने कहा था कि राहुल तीसरी बार असफल होंगे. लोगों को मालूम है कि कांग्रेसियों को उनका नेतृत्व पसंद नहीं है. हरियाणा के नतीजे पीएम मोदी के नेतृत्व और डबल इंजन सरकार के विकास एजेंडे में लोगों के भरोसे को दर्शाता है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.