आश्रम में पानी की टंकी साफ कर रहे छात्रों की करंट लगने से मौत, धार के रिंगनोद की घटना

धार, रिंगनोद। धार जिले के रिंगनोद स्थित छात्रावास में बुधवार सुबह करंट लगने से दो विद्यार्थियों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दोनों छात्र आश्रम में स्थित पानी की टंकी की सफाई कर रहे थे। इस दौरान पानी की मोटर भी अंदर थी।

वहां करंट के संपर्क में आने से उनकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही विधायक प्रताप ग्रेवाल, एसडीएम मेघा पवार, रिंगनोद पुलिस और धार एसी ब्रजकांत शुक्ला मौके पर पहुंचे।

दोनों 12वीं के छात्र थे

जानकारी के मुताबिक रिंगनोद स्थित सीनियर बालक आश्रम में कक्षा 12 वीं में अध्यनरत विद्यार्थी रंगपुराखेड़ा निवासी आकाश पिता संग्राम और भिलखेड़ी निवासी विकास सुबह करीब साढ़े 7 बजे पानी की टंकी की सफाई करने के लिए अंदर उतरे थे। पानी की मोटर भी टंकी के अंदर रखी हुई थी। इसके चलते अचानक करंट फैल गया, जिससे उनकी मौत हो गई।

वहां मौजूद विद्यार्थियों ने बिना कोई देरी किए दोनों छात्रों को बाहर निकाला और उपचार के लिए सरदारपुर अस्पताल ले गए। घटना के बाद मौके पर टंकी के अंदर छात्रों की चप्पल पड़ी थी। वहीं मोटर की केबल भी कटी हुई थी।

आश्रम अधीक्षक नहीं थे

आश्रम अधीक्षक बनसिंग कन्नौज का कहना है कि घटना के दौरान वे वहा उपस्थित नही थे। रिंगनोद चौकी प्रभारी जगदीश निनामा ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गए थे। पानी की टंकी सफाई करते हुए दोनों छात्रों को करंट लगने से मौत हई है। सरदारपुर अस्पताल में दोनों छात्रों का पोस्टमार्टम हो चुका है। मामले को लेकर जांच की जा रही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.