शहडोल के ब्यौहारी में बाघ ने किया चरवाहे पर हमला तो गायों ने बचाई अपने मालिक की जान

 शहडोल । ग्राम पंचायत बलौंडी के पूर्व टोला के निवासी चरवाहे राम प्रताप यादव प्लांटेशन के पास से गुजर रहे थे तभी उनके ऊपर बाघ ने हमला कर दिया। वह बुरी तरह से घायल हो गए। जब चरवाहे ने शोर मचाया तो उसकी गायों ने बाघ को दौड़ा दिया जिससे चरवाहे की जान बच पाई। घायल का इलाज ब्यौहारी के सामुदायिक स्वास्थ्य केेंद्र में चल रहा है।

अपनी गायों को लेकर जंगल चराने जा रहा था

राम प्रताप ने बताया कि मैं सुबह आठ बजे अपनी गायों को लेकर जंगल चराने जा रहा था , तभी प्लांटेशन के पास पहुंचा ही था कि अंदर से कूदकर बाघ ने घात लगाकर मेरे ऊपर हमला कर दिया। चरवाहे ने बताया कि मैं जमीन पर गिर गया मेरे हाथ एवं गर्दन में अपने नाखूनों से हमला किया और इससे पहले की वह मेरी जान ले लेता मेरे हल्ला गुहार को सुनकर गाय दौड़ पड़ीं। गायों के दौड़ने से बाघ डर कर भाग गया और किसी तरह से मेरी जान बची।

हालत अब ठीक है, कंधे और सिर में चोट है

इस घटना की सूचना जब वन विभाग के अमले को मिली तब चरवाहे को घायल हालत में सिविल हास्पिटल ब्यौहारी में भर्ती कराया गया। रामप्रताप का आरोप है कि सिविल अस्पताल में विशेषज्ञ डाक्टर ना होने के कारण सही इलाज नहीं मिल पा रहा है। वहीं वन विभाग के एसडीओ आर एस धुर्वे से बात की गई तो उन्होंने बताया कि घायल को तुरंत दो हजार रुपये मदद दी है और इलाज के लिए ब्यौहारी सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालत अब ठीक है। कंधे और सिर में चोट हैै।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.