सीट शेयरिंग 10 दिन में पूरी हो सकती है… शरद पवार ने विधानसभा चुनाव से पहले बताया कहां तक पहुंची तैयारी

महाराष्ट्र में नवंबर के महीने तक विधान सभा चुनाव हो सकते हैं, इसी के चलते राज्य में चुनाव की तैयारियां तेजी से शुरू हो गई है. राष्ट्रवादी कांग्रेस (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने कहा, विधानसभा चुनाव के चलते महाविकास आघाड़ी की सीट शेयरिंग 10 दिन में पूरी हो सकती है.

शरद पवार ने चुनाव का जिक्र करते हुए कहा, महाराष्ट्र में तीन दल (उद्धव गुट की शिव सेना, शरद पवार गुट की एनसीपी और कांग्रेस)एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. हालांकि, कौन किस सीट से चुनाव लड़ेगा और किस पार्टी के हिस्से में कितनी सीटें आएंगी इसको लेकर दलों के बीच बातचीत की प्रक्रिया जारी है.

10 दिन में होगी सीट शेयरिंग डन

शरद पवार ने कहा, तीनों दलों के नेता बैठकर सीट शेयरिंग पर बातचीत कर रहे हैं और सीट शेयरिंग की डील को डन करने की प्रक्रिया को अंतिम रूप दे रहे हैं. शरद पवार ने कहा, अगले 10 दिन में तीनों दलों के बीच सीट शेयरिंग की डील पूरी हो जाएगी और उसके बाद पता लग जाएगा कि किस दल के खाते में कौन सी और कितनी सीटें आई. इसी के बाद तीनों दल अपनी-अपनी सीटों पर उम्मीदवार तय करेंगे.

BJP को लोग दरकीनार करना चाहते हैं

शरद पवार ने कहा, देश में हुए पिछले लोकसभा चुनाव में साल 2019 में महाराष्ट्र में कांग्रेस को एक ही सीट मिली थी और राष्ट्रवादी कांग्रेस को चार सीट मिली थी, लेकिन इस बार के लोकसभा चुनाव में महाविकास आघाड़ी को 30 सीटों पर जीत मिली है. बीजेपी और उनके सहयोगी दलों को लोग दरकीनार करना चाहते हैं. यह एक आशावादी स्थिति है और इस बदलाव की प्रक्रिया में हम सब जुटे हुए है.

वन नेशन वन इलेक्शन

शरद पवार ने वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर कहा, इंडिया गठबंधन के घटक दल का हिस्सा, हम सभी एक साथ मिलकर इस पर विचार करेंगे और एकमत से फैसला लेंगे. उन्होंने आगे कहा, अगले 8 से 10 दिनों में इंडिया गठबंधन की बैठक हो सकती है, लेकिन उस बैठक के पहले मेरे जैसे व्यक्ति के लिए वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर कोई राय जाहिर करना उचित नहीं है. सभी की राय ली जानी जरूरी है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.