जौनपुर में BJP नेता मनोज सिंह के गनर की मौत, कार्बाइन की सफाई करते वक्त लगी गोली

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में भारतीय जनता पार्टी के नेता मनोज सिंह की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी की गोली लगने से मौत हो गई. मृतक कांस्टेबल का नाम रत्नेश प्रजापति है. वह अपनी कार्बाइन की सफाई कर रहा था. इसी दौरान गोली चलने से घायल हो गया. आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना के वक्त मनोज सिंह घर पर नहीं थे.

बरसठी थाना क्षेत्र के बबुरी गांव निवासी मनोज सिंह साल 2020 में मल्हनी उपचुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी थे. उनकी सुरक्षा में दो पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था. रविवार की सुबह मनोज सिंह की सुरक्षा में तैनात आरक्षी मृतक रत्नेश प्रजापति और रजत पाण्डेय बीजेपी नेता के आवास पर थे. इसी दौरान आचानक गोली चलने की आवाज सुनाई दी.

खून से लथपथ पड़ा था मनोज

मनोज सिंह के आवास पर खाना बनाने वाले अवनीश शुक्ला और दूसरे आरक्षी रजत पाण्डेय ने जब मौके पर जाकर देखा तो सुरक्षा में तैनात रत्नेश प्रजापति खून से लथपथ गिरा पड़ा था. दोनों लोगों ने तत्काल बरसठी पुलिस को सूचना दी. सूचना पर पहुंची पुलिस घायल आरक्षी को जिला अस्पताल ले गई, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

एसपी घटनास्थल पर पहुंचे

घटना की सूचना मिलते ही जौनपुर के पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल शर्मा समेत अन्य पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर जानकारी ली. हालांकि, आरक्षी को गोली कैसे लगी, इस बिंदु पर जांच के लिए फील्ड यूनिट और फोरेंसिक टीमें जांच पड़ताल में जुटी हैं.

क्या बोले एसपी?

इस सम्बंध में जौनपुर के अपर पुलिस अधीक्षक नगर शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि बीजेपी नेता मनोज सिंह की सुरक्षा में आरक्षी रत्नेश प्रजापति और आरक्षी रजत पाण्डेय तैनात थे. रविवार की सुबह करीब 6 बजे उनके आवास पर खाना बनाने वाले युवक अवनीश उसे गोली लग गई. इसके बाद उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. परिजन को सूचना दे दी गई है.एएसपी ने बताया कि मामले की छानबीन के लिए फील्ड यूनिट और स्थानीय थाने की पुलिस जुटी हुई है. आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.