रिलायंस की AGM से पहले मुकेश अंबानी ने बांट दिए 351 करोड़ रुपए, इनको किया मालामाल

दुनिया के दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी की सबसे वैल्यूएबल कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की आज एजीएम होने वाली है. AGM में मुकेश अंबानी रिलायंस के 35 लाख शेयर होल्डर्स को बड़ा तोहफा दे सकते हैं. लेकिन AGM से पहले भी मुकेश अंबानी ने 351 करोड़ बांट दिए हैं. मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल ने पिछले वित्तीय वर्ष में 15 वरिष्ठ अधिकारियों को 351 करोड़ रुपये के ईसॉप्स दिए हैं. इस बात कि जानकारी रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज को दाखिल किए गए दस्तावेजों में दी गई है.

जानकारी के मुताबिक कंपनी ने अपने टॉप अधिकारियों को 796.5 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 10 रुपये के 4.417 मिलियन शेयर बांटे हैं. आज होने वाली AGM में रिलायंस रिटेल के आईपीओ की चर्चा भी मुख्य विषय है. माना जा रहा है कि कंपनी के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी रिटेल और टेलिकॉम बिजनेस की लिस्टिंग की घोषणा AGM में कर सकते हैं.

AGM में आईपीओ का हो सकता है ऐलान

रिलायंस ने अपने रिटेल बिजनेस की लिस्टिंग के लिए अभी कोई घोषणा नहीं की है लेकिन विश्लेषकों को उम्मीद है कि अगले दो वर्षों में कंपनी का आईपीओ लॉन्च किया जाएगा. आज होने वाली AGM में इसकी चर्चा होगी. रिलायंस रिटेल ने डायरेक्टर वी सुब्रमण्यम, ग्रॉसरी रिटेल के चीफ एग्जीक्यूटिव दामोदर मल्ल, फैशन और लाइफस्टाइल बिजनेस के प्रेसिडेंट और चीफ एग्जीक्यूटिव अखिलेश प्रसाद, इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेल के प्रेजिडेंट और चीफ एग्जीक्यूटिव कौशल नेवरेकर, ग्रुप के चीफ बिजनेस ऑपरेशंस अश्विन खासगीवाला और फैशन ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म अजियो के चीफ एग्जीक्यूटिव विनीत नायर को ईएसओपी दिए हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.