जोधपुर से जैसलमेर जा रहे ERT कमांडो के सिर में लगी गोली, हालत नाजुक

जोधपुर से जैसलमेर जा रही एक बस में गोली चली है. यह गोली बस में सवार राजस्थान पुलिस के ERT कमांडो के सिर में लगी है. यह हादसा जैसलमेर से करीब 20 किमी पहले पहुंचा है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कमांडो को जैसलमेर के राजकीय जवाहिर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे जोधपुर के लिए रैफर कर दिया है. इस हादसे में बुरी तरह से जख्मी कमांडो की पहचान सांचौर में सीतलवाना के रहने वाले दिनेश के रूप में हुई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जैसलमेर पुलिस के मुताबिक अब तक साफ नहीं हो सका है कि गोली कैसे चली. पुलिस ने बताया कि दिनेश राजस्थान पुलिस के स्पेशल कमांडो ग्रुप ERT में तैनात था और बुधवार को बस में सवार होकर जोधपुर से जैसलमेर जा रहा था. बस जैसे ही जैसलमेर के पास पहुंची, अचानक से फायरिंग हो गई. बस में सवार लोक अभी कुछ समझ पाते कि ईआरटी कमांडो जमीन पर गिर कर तड़पने लगा. बस चालक ने तत्काल मामले की जानकारी पुलिस को दी. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे बस से निकालकर अस्पताल पहुंचाया.

सिर में फंसी है गोली

डॉक्टरों के मुताबिक गोली कमांडो दिनेश के सिर में लगी है. जैसलमेर के अस्पताल में गोली निकाल पाना संभव नहीं है. ऐसे में प्राथमिक उपचार के बाद उसे जोधपुर के अस्पताल के लिए रैफर कर दिया गया है. वहीं पुलिस ने दिनेश को जोधपुर के अस्पताल तक ले जाने के लिए ग्रीन कारीडोर बनाकर रवाना किया है. पुलिस के मुताबिक जैसलमेर में उपराष्ट्रपति का दौरा होने वाला है. इसी दौरे के लिए जोधपुर से इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम (ERT) के 10 जवानों का दल जोधपुर से जैसलमेर जा रहा था.

हादसे के कारणों की जांच में जुटी पुलिस

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक अभी तक इस हादसे के कारणों की जानकारी नहीं मिल सकी है. बस में सवार ईआरटी के सभी जवानों और बस के चालक से इस संबंध में पूछताछ की जा रही है. पुलिस यह पता करने की कोशिश कर रही है कि जवान के अपने हथियार से गोली चली है या फिर किसी अन्य जवान के हथियार से. इसके अलावा पुलिस यह भी पता करने की कोशिश कर रही है कि इस हादसे के पीछे की वजह जवानों के बीच का आपसी झगड़ा तो नहीं है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.