पिता और भाई की हत्‍या के आरोपित लड़की के मित्र ने किया आत्‍मसमर्पण, पुलिस थाने पहुंचकर बताया अपना नाम

जबलपुर। अपने बाॅयफ्रेंड के साथ पिता और भाई की हत्‍या करने वाली लड़की के मित्र ने देर रात आत्‍मसमर्पण कर दिया। जानकारी के अनुसार इस वारदात के मास्‍टर माइंड बताए जा रहे मुकुल सिंह नामक युवक ने रात करीब पौने बारह बजे यहां सिविल लाइन पुलिस थाने पहुंचा और खुद को पुलिस के हवाले कर दिया। उत्‍तराखंड की हरिद्वार पुलिस ने एक दिन पहले ही नाबालिग लड़की को पकड़ लिया, इस दौरान मुकुल भागने में सफल हो गया था।

बताया जाता है कि मुकु‍ल सिंह अपने चेहरे पर एक कपड़ा बांधकर पुलिस थाने पहुंचा था। उसने सिविल लाइन पुलिस थाना पहुंचकर अपना नाम बताया। उसने पुलिस थाने में कहा- मैं मुकुल सिंह हूं। उसे देखकर पुलिसकर्मी भी हैरत में पड़ गए।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार मुकुल ने रेलवे कर्मचारी राजकुमार विश्‍वकर्मा और तनिष्‍क की हत्‍या में अपनी भागीदारी स्‍वीकार कर ली है। उसने बताया कि उसी ने 15 मार्च को राजकुमार और तनिष्‍क की हत्‍या की थी। इसके बाद वरिष्‍ठ अध‍िकारियों को उसके आत्‍मसमर्पण की सूचना दी गई।

उल्‍लेखनीय है कि शहर की सिविल लाइन स्थित काॅलोनी में हुए दोहरे हत्याकांड के दोनों आरोपित पिछले दिनों उत्तराखंड के हरिद्वार में घूमते मिले थे। इसके बाद उत्तराखंड पुलिस ने नाबालिग लड़की को हिरासत में ले लिया जबकि मुख्य आरोपित मुकुल सिंह पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहा था। उत्तराखंड पुलिस की सूचना पर जबलपुर पुलिस नाबालिग को लेने पहुंची थी। अब नाबालिग से पूछताछ की जा रही है।

बताया जाता है कि मुकुल और नाबालिग बस से हरिद्वार पहुंचे थे। जब वे कोतवाली थाना अंतर्गत अस्पताल के पास चाय की दुकान के पास बैठे थे। तब पुलिस को मुकुल के संबंध में जानकारी मिली। जबलपुर पुलिस ने इस संबंध में उत्तराखंड पुलिस से संपर्क किया। स्थानीय पुलिस जांच करने मौके पर पहुंची तो मुकुल भाग खड़ा हुआ था जबकि नाबालिग भाग नहीं पाई और पुलिस ने उसे पकड़ गिरफ्तार कर लिया था।

उल्‍लेखनीय है कि पिता और भाई की हत्‍या के बाद नाबालिग बेटी ने भोपाल में अपनी चचेरी बहन को किए 4 सेकंड के वॉइस मैसेज में बताया था कि पड़ोसी मुकुल ने पापा और भाई को मौत के घाट उतार दिया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.