जिला परिषद की पहली बैठक में सात अधिकारी नदारद

फरीदाबाद। जिला परिषद सदन की पहली बैठक में विकास कार्यों पर चर्चा हुई। बैठक में वर्ष 2023-24 में मनरेगा के 149 कार्यों पर लगभग 355 लाख रुपये की धनराशि खर्च करने का निर्णय लिया गया है। वहीं, बैठक में सात अधिकारी शामिल नहीं हुए। उन्हें सोमवार तक नवनिर्वाचित जिला परिषद प्रमुख विजय लोहिया को कारण बताना होगा।
वहीं, बल्लभगढ़ में ढाई करोड़ रुपये की लागत से जिला परिषद कार्यालय का नवीनीकरण करने का प्रस्ताव पारित करवाया गया। बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुमन भांकर ने जिला परिषद के सदस्यों द्वारा सामुदायिक भवनों, चौपालों सहित विभिन्न 29 विभागों में विकास कार्यों के क्रियान्वयन के संबंध में जानकारी दी गई।

जिला परिषद प्रमुख विजय लोहिया ने प्रथम बैठक में जिला परिषद के नवनिर्वाचित सभी सदस्यों और तमाम विभागों के जिला अधिकारियों ने योजनाओं को सफल बनाने पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि सभी गांवों में विकास कार्य होना चाहिए। विकास कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। जिला परिषद के सभी पार्षदों के कार्य सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार पूर्ण रूप से सुनिश्चित करें। क्षेत्र में विकास काम क्रियान्वित करना सुनिश्चित करें। बैठक के दौरान जिला परिषद की सीईओ सुमन ने नवनिर्वाचित जिला पार्षदों व विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों का जिला परिषद की पहली बैठक में पहुंचने पर स्वागत किया। ग्रामीण क्षेत्र के विकास में जिला परिषद के सदस्यों की अहम भूमिका होती है, इसलिए सभी जिला परिषद फरीदाबाद के निर्वाचित सदस्य गण ग्रामीण क्षेत्र के सर्वांगीण विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। वहीं विकास के कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जिला परिषद के लिए स्टेट फाइनेंस कमिश्नर और केंद्र सरकार की तरफ से बजट का प्रावधान है। इस बजट के क्रियान्वयन के लिए जिला परिषद के चेयरमैन व उप चेयरमैन की अहम भूमिका होती है। बैठक में जिला परिषद प्रमुख विजय लोहिया, उपचेयरमैन धर्म चौधरी सहित सभी 10 वार्ड के जिला परिषद के सदस्य मौजूद रहे। इनके अलावा डीडीपीओ राकेश मोर, जिला उद्यान अधिकारी डॉ. रमेश कुमार, सहायक सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी संजय कुमार आदि मौजूद रहे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.