गिनीज बुक में दर्ज हैं बॉलीवुड के इन सितारों के नाम

बॉलीवुड में ऐसी कई हस्तियां हैं जिन्होंने अपने नाम बड़े-बड़े खिताब हासिल किए हैं। अपनी फिल्मों के जरिए वह लोगों की पहचान में रहते हैं। इनकी कमर्शियल और नॉन-कमर्शियल दोनों की फिल्में लोगों के दिलों पर राज करती हैं। फिल्मों की सफलता के लिए इन सितारों को आए दिन किसी न किसी अवॉर्ड से सम्मानित किया जाता है। लेकिन आज हम आपको बी टाउन के कुछ ऐसे सितारों के नाम बताएंगे जिनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल है।

सोनाक्षी सिन्हा

अपनी बेबाक अदाकारी से हर किसी का दिल जीतने वाली सोनाक्षी का नाम भी इस रिकॉर्ड बुक में दर्ज है। सोनाक्षी सिन्हा एक इवेंट में शामिल हुई थीं, जहां एक समय पर सबसे ज्यादा महिलाओं ने अपने नाखूनों को पेंट किया था। साल 2016 में सोनाक्षी ने अपने नाम यह रिकॉर्ड दर्ज किया था।

ललिता पवार

जब-जब बॉलीवुड में विलेन का नाम लिया जाता है, तब-तब ललिता पवार का नाम लिस्ट में जरूर शामिल रहता है। ललिता पवार ने फिल्मों में विलेन के किरदार से तो सुर्खियां बोटरीं साथ ही उनको रामायण सीरियल में मंथरा के किरदार से भी पहचान मिली। ललिता पवार ने सबसे लंबे तक काम करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस का रिकॉर्ड बनाकर गिनीज बुक तक पहुंची हैं।

आशा भोसले

आशा भोसले एक मशहूर सिंगर हैं, उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई गाने गाए हैं। उन्होंने अक्टूबर 2011 में अधिकतम स्टूडियो रिकॉर्डिंग के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपनी जगह बनाई। आशा भोसले पहले ही कई भारतीय भाषाओं में लगभग 11,000 गाने रिकॉर्ड कर चुकी हैं।

कुमार सानू

कुमार सानू 90 के दशक के बेहतरीन सिंगर हैं। उनके गाने आज भी युवाओं के बीच खूब सुने जाते हैं। कुमार शानू ने 1993 में एक ही दिन में 28 गाने रिकॉर्ड किए, जोकि एक विश्व रिकॉर्ड है। यही कारण है कि उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में है।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.