5 मार्च को होने वाली RSS की रैली को तेलंगाना हाईकोर्ट ने दी मंजूरी

तेलंगाना हाईकोर्ट ने मंगलवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की पांच मार्च को अदिलाबादु जिले के भैंसा में होने वाली रैली को सशर्त अनुमति दे दी है। हाईकोर्ट ने रैली में सिर्फ 500 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी है। अदालत ने कहा, धार्मिक स्थलों से 300 मीटर की दूरी के भीतर होने वाली रैलियों में केवल उन्हीं लोगों को रैली में भाग लेना चाहिए, जिनका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है।

तेलंगाना में तय समय से पहले विधानसभा चुनाव की आहट से भाजपा ने व्यूह रचना शुरू कर दी है। राज्य की केसीआर सरकार को घेरने के लिए पार्टी ने मार्च महीने में बड़े पैमाने पर प्रजा गोसा, भाजपा भरोसा अभियान चलाने का फैसला किया है। अभियान में पीएम नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, सभी वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री हिस्सा लेंगे।

मंगलवार को नड्डा के निवास पर गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में राज्य के नेताओं की मैराथन बैठक हुई, जिसमें इस अभियान का खाका खींचा गया। इसके तहत राज्य की सभी 119 विधानसभा सीटों पर रैलियां करने का निर्णय किया गया। इसमें शाह, राजनाथ, स्मृति ईरानी समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं की कम से कम 10 रैलियां कराई जाएंगी। अभियान की समाप्ति हैदराबाद में पीएम मोदी की रैली से होगी।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.