हवाई यात्रा करना और ज्यादा महंगा होगा

लखनऊ|लखनऊ हवाईअड्डे का यूडीएफ पांच गुना तक बढ़ा सकता है। इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। ऐसा होने पर घरेलू विमान के यात्रियों को 192 की जगह 1025 रुपये तक यह फीस देनी पड़ेगी।

चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने वालों पर यूजर डवलपमेंट फीस (यूडीएफ) का बोझ पांच गुना तक बढ़ सकता है। इससे अप्रैल से हवाई यात्रा महंगी हो जाएगी। यूडीएफ में वृद्धि को लेकर एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है।

मंजूरी के लिए एयरपोर्ट्स इकोनामिक रेगुलेटरी अथॉरिटी को भेजा गया है। वहां से मंजूरी के बाद इसे लागू कर दिया जाएगा। लखनऊ एयरपोर्ट का कॉमर्शियल जिम्मा देख रहे अदाणी ग्रुप के लखनऊ इंटरनेशनल एयरपोर्ट लि. ने तीन चरणों में अमौसी एयरपोर्ट पर यूजर डेवलपमेंट फीस बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा है।

इसे मंजूरी मिली तो अप्रैल के पहले सप्ताह में घरेलू विमान के यात्रियों को 192 की जगह 1025 रुपये तक यह फीस देनी पड़ेगी। इंटरनेशनल टर्मिनल से यात्रा करने पर यूडीएफ 561 से 2756 रुपये हो जाएगा। प्रस्ताव को लेकर एयरपोर्ट्स इकोनामिक रेगुलेटरी अथारिटी की सभी विमान कंपनियों के साथ सात मार्च को बैठक है। इसमें मंजूरी मिलने के बाद अथारिटी नई दर लागू कर देगी।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.