गैंगस्टर अतीक अहमद ने साबरमती जेल में रची थी उमेश पाल हत्याकांड की साजिश 

प्रयागराज । बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर सामने सा रही है। सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक उमेश पाल हत्याकांड की साजिश गुजरात के साबरमती जेल में रची गई थी। बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद को पूरे कांड का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। अतीक अहमद साबरमती जेल में ही बंद है। उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने एफआईआर में भी अतीक अहमद को नामजद किया है।
प्रयागराज पुलिस अब साबरमती जेल जाकर अतीक अहमद से पूछताछ करेगी। इसके साथ ही 167 सीआरपीसी के तहत कोर्ट से रिमांड पर लेगी। जानकारी के मुताबिक पुलिस मजिस्ट्रेट से वारंट भी इश्यू कराकर अतीक अहमद को प्रयागराज भी ला सकती है। लखनऊ के रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल अपहरण कांड में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बाहुबली अतीक अहमद की जेल बदली गई थी और उसे देवरिया से गुजरात की साबरमती जेल भेज दिया गया था।
गौरतलब है कि शनिवार को विधानसभा चुनाव में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट कर दिया था कि माफियाओं को मिट्टी में मिला देंगे। जिसके बाद माना जा रहा है कि अतीक अहमद को यूपी वापस लाया जा सकता है, उसके खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी कर ली गई है।
फ़िलहाल उमेश पाल और उनके गनर संदीप निषाद की हत्या के मामले में पूजा पाल की तरफ से धूमनगंज थाने में अतीक अहमद, भाई अशरफ अहमद उनके तीन बेटों, पत्नी और अन्य शूटर्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा द्वारा गठित क्राइम ब्रांच और एसओजी के साथ ही एसटीएफ की कुल 10 टीमें हमलावरों की धरपकड़ के लिए लगातार दबिश दे रही हैं। प्रयागराज के बॉर्डर पर जहां लगातार सघन चेकिंग कराई जा रही है, वहीं आस पास के जिलों में भी पुलिस की टीमें दबिश दे रही है। इस हाई प्रोफाइल डबल मर्डर केस पर सीएम ऑफिस से लेकर डीजीपी तक की नजर बनाए हुए है।
वहीं सरकार की ओर से सीएम योगी के प्रतिनिधि के तौर पर शहर पश्चिमी से विधायक और पूर्व मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने परिजनों से मुलाकात की हैं। वह परिजनों से मिलकर घटना पर दु:ख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी, घटना के बाद उमेश पाल के परिजनों ने सुरक्षा की मांग की थी। जिसके चलते उनके घर के बाहर पुलिस और पीएसी का पहरा बैठा दिया गया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.