कुत्ते को मरते दम तक पीटते रहे युवक,बचाने आई महिला से की अभद्रता

जयपुर | राजस्थान में एक बार फिर अमानवीय घटना देखने को मिली। कुछ दिन पहले बीकानेर में एक ऊंट को लोगों ने पेड़ से बांधकर पीट पीटकर मार दिया था। वहीं, अब एक बेजुबान कुत्ते की दो युवकों ने पीट पीटकर हत्या कर दी। मामला जयपुर के सोडाला के सुशीलपुर क्षेत्र का है। इस घटना की एक पशु प्रेमी विनीता सोनी ने पुलिस को शिकायत दी है। शिकायत में विनीता ने कहा कि सुशीलपुरा चौराहे पर मंगलवार शाम को कुत्ते के चिल्लाने की आवाज आई। उसने बाहर जाकर देखा तो दो युवक कुत्ते को डंडे से बेरहमी से पीट रहे थे।

विनीता ने कुत्ते को बचाने का प्रयास भी किया। विनीता का आरोप है कि उसने उन दोनों युवकों को रोका तो वे बदतमीजी करने लगे। विरोध के बाद भी वो कुत्ते का पीटते रहे। कुछ ही देर में कुत्ते की मौत हो गई। इसके बाद आरोपी वहां से भाग गए। विनीता का कहना कि इसके बाद वो अन्य लोगों की मदद से कुत्ते को पशु चिकित्सालय लेकर गई जहां उसका पोस्टमार्टम कराया गया। जांच अधिकारी उप निरीक्षक धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि घटना के वीडियो में स्ट्रीट डॉग को मारने वाले स्थानीय निवासी ही बताए जा रहे हैं।

वहीं,आरोपी दोनों युवक बता रहे हैं कि कुत्ता पागल हो गया था। इस वजह से उसको मारना पड़ा। वहीं, विनीता का कहना है कि कुत्ता पांच साल से इसी कॉलोनी में रह रहा है और उसने आज तक किसी को नहीं काटा। विनीता का आरोप है कि उसने आरोपियों से कहा भी कुत्ता अगर पागल हो गया है तो उसको पीटने के बजाय बांध दो। फिर नगर निगम को सूचना दे दो। इसके बावजूद दोनों ने एक नहीं सुनी और पीट पीटकर कुत्ते की हत्या कर दी। सोडाला पुलिस थाना अधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज की गई है। कुत्ते को मारने के मामले राघव एवं मोंटी नाम के दो लोगों की पहचान की गई है।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.