एसबीआई ने शुरू की 400 डेज वाली खास FD स्कीम, ब्याज दर के साथ मुनाफा

SBI FD: अगर आप अपनी जमा पूंजी को निवेश करने की सोच रहे हैं तो भारतीय स्टेट बैंक आपको एक बेहतरीन मौका दे रहा है। बैंक ने 400 दिनों की एक खास कार्यकाल योजना पेश की है जहां 7.10% की दर से ब्याज दी जा रही है। यह स्कीम केवल 31 मार्च, 2023 तक के लिए मान्य है और 15 फरवरी से लागू हो गई है।

दूसरी तरफ, भारतीय स्टेट बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की सावधि जमा पर ब्याज दरों में 5 बीपीएस से 25 बीपीएस तक की बढ़ोतरी की है। इसमें सामान्य जमा के साथ-साथ वरिष्ठ नागरिक की FD पर भी दरों को बढ़ाया गया है।

SBI FD की नई दर

नई दरों के अनुसार, एभारतीय स्टेट बैंक द्वारा 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की एफडी पर सामान्य नागिरकों को 3.00 प्रतिशत से लेकर 7.00 प्रतिशत और वरिष्ठ नागिरकों को 3.50 से लेकर 7.50 प्रतिशत तक की ब्याज मिल रही है।

बैंक द्वारा अधिकतम ब्याज 2 साल से लेकर 30 महीनों से कम की एफडी पर दिया जा रहा है, जिसमें सामान्य नागरिकों को 7.00 प्रतिशत और वरिष्ठ नागिरकों को 7.50 प्रतिशत की ब्याज दर दी जा रही है।

बढ़ चुकी है EMI 

जानकारी के लिए बता दें कि SBI ने निधि आधारित उधार दर (MCLR) की सीमांत लागत को 10 आधार अंकों (bps) तक बढ़ा दिया है। इसका असर ये होगा कि ऑटो और होम जैसे लोन को लेना महंगा हो गया है।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.