राजीव गांधी आश्रय योजना के हितग्राहियों को मिलेगा स्थाई पट्टा, कलेक्टर ने दिए निर्देश

छत्तीसगढ़ : कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राजीव गांधी आश्रय योजना के संबंध में समस्त प्राधिकृत अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सरकारी निर्देशों का पालन करते हुए सभी पात्र हितग्राहियों को पट्टा दिलाना सुनिश्चित करें।

कलेक्टर ने कहा कि छह सौ वर्ग फीट तक की जमीन पर रहने वाले लोगों को पट्टा दिया जाएगा। वर्षों से काबिज या मकान बनाकर रहने वाले लोगों को 15 रुपये प्रति स्क्वायर फीट कि दर से नौ हजार विकास शुल्क देना होगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अपात्र हुए आवेदनों का पुनः प्राथमिकता से परीक्षण कर ले।

कलेक्टर डॉ. भुरे ने कहा कि पट्टा वितरण की कार्रवाई जल्द की जाए और प्रत्येक जोनवार राजीव गांधी आश्रम पट्टा योजना के संबंध में शिविर लगाया जाएं, ताकि ज्यादा से ज्यादा हितग्राहियों को लाभ मिल सके।

बता दें कि पट्टा वितरण की कार्यवाही के संबंध में मंगलवार सुबह रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर, विधायक सत्यनारायण शर्मा, कुलदीप सिंह जुनेजा, विकास उपाध्याय और एमआईसी सदस्य शिवकुमार मेनन ने कलेक्टर से मुलाकात कर इस संबंध में विस्तार से चर्चा भी की है। इसदौरान रायपुर नगर निगम के आयुक्त मयंक चतुर्वेदी, अपर कलेक्टर गजेंद्र ठाकुर समेत कई अधिकारी रहे।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.