थाने में विधायक से बोला एसओ- बकवास मत करना मुझसे… दिक्कत खड़ी हो जाएगी

छतरपुर ।  मूक बधिर महिला की रिपोर्ट दर्ज कराने लवकुशनगर थाने पहुंचे चंदला से भाजपा विधायक राजेश प्रजापति से थाना प्रभारी हेमंत नायक ने अभद्रता कर दी। थाना प्रभारी ने विधायक से चिल्ला-चिल्लाकर कहा झूठी रिपोर्ट करवाने आए हो। थाना प्रभारी अपने मोबाइल पर आला अधिकारी की विधायक से बात करवाने आए तब भी चिल्लाकर बोले। विधायक ने बात करने से मना कर दिया और रात 11 बजे से थाने में धरने पर बैठ गए। एसपी सचिन शर्मा, एएसपी विक्रम सिंह विधायक को मनाने पहुंचे, लेकिन वे नहीं माने। विधायक से अभद्रता की सूचना पर बड़ामलहरा से भाजपा विधायक प्रधुम्न लोधी, पूर्व जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र प्रताप सिंह गुड्डू लवकुशनगर थाने पहुंचे और चंदला विधायक के साथ धरने पर बैठ गए। थाना प्रभारी को लाइन हाजिर किया गया है।

वीडियो शूट होते ही चढ़ा थाना प्रभारी का पारा

चंदला विधायक राजेश प्रजापति रात करीब 10 बजे मूक बधिर महिला की रिपोर्ट दर्ज करवाने लवकुशनगर थाने पहुंचे थे। उन्होंने थाना प्रभारी हेमंत नायक से बात की, लेकिन थाना प्रभारी से उन्हें माकूल जवाब नहीं मिला। विधायक थाने के गेट पर आकर बैठ गए। विधायक के साथ आए लोग भी बैठ गए। थाना प्रभारी ने आला अधिकारियों को सूचना दी। हाथ में मोबाइल लेकर विधायक से बात कराने आए, लेकिन थाना प्रभारी में तल्खी थी। विधायक ने वीडियो शूट करने के लिए कहा तो थाना प्रभारी का पारा चढ़ गया। थाना प्रभारी वीडियो शूट में विधायक से चिल्ला-चिल्लाकर कहने लगे झूठा मुकदमा दर्ज करवाना चाहते हो। थाना प्रभारी ने कई बार झूठा मुकदमा करवाने की बात कही, ताकि वीडियो शूट में उनकी यह बात रिकार्ड हो जाए। विधायक ने कहा मैं झूठा मुकदमा करवाने नहीं आया तो थाना प्रभारी चिल्ला-चिल्लाकर बोले। बरहाल थाना प्रभारी हेमंत नायक जिस अंदाज में अभद्रता से विधायक प्रजापति से बात कर रहे थे, उससे पूरे जिले के लोगों का मालूम चल गया कि आम जनता से उनका व्यवहार किस तरह का रहता है।

पांच घंटे बाद सुबह 4:30 बजे धरना खत्म

थाना प्रभारी के अभद्र व्यवहार के बाद विधायक लोधी थाने के गेट पर ही धरने पर बैठ गए। जिले के पुलिस अफसरों ने थाना प्रभारी को समझाइश दी तो उनका लहजा नरम हुआ। थाना प्रभारी विधायक के बगल में बैठ गए। विधायक से बोले भाईसाहब मैं आपको अंदर बैठने के लिए कह रहा हूं। विधायक ने कहा आप मुझसे ऐसे शब्दों में बात नहीं कर सकते। थाना प्रभारी ने कहा वर्दी की गरिमा तो रखनी थी। विधायक ने उन्हें जाने के लिए कहा। रात में ही एसपी सचिन शर्मा, एएसपी विक्रम सिंह विधायक मनाने पहुंचे, लेकिन विधायक नहीं माने। विधायक के धरने पर बैठने की सूचना पर रात में बड़ामलहरा विधायक प्रधुम्न लोधी, पूर्व जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र प्रताप गुड्डू भी धरने पर बैठ गए। मूक बधिर महिला की ओर से केस दर्ज हुआ और थाना प्रभारी लाइन हाजिर हुए तब सुबह 4:30 बजे विधायक ने धरना खत्म किया।

विधायक बोले- थाना प्रभारी ने महिला को भगाया, इसलिए आना पड़ा

चंदला से भाजपा विधायक राजेश प्रजापति  ने कहा कि उनके गांव की मूक बधिर महिला के साथ दीपू तिवारी ने शराब के नशे में अभद्रता की है। महिला रिपोर्ट कराने आई तो उसे भगा दिया गया। थाना प्रभारी हेमंत नायक ने महिला से कहा कपड़े दिखाओ, कहां चोट लगी है। उसे भगा दिया गया। विधायक ने कहा मुझे खुद उसकी एफआइआर के लिए आना पड़ा। थाना प्रभारी हेमंत नायक ने मुझसे चिल्ला-चिल्लाकर बात की। थाने आने वाले व्यक्ति का बिना पैसे लिए काम नहीं होता है। गुंडा अपराधी की एफअइआर करते हैं। उसे चाय पिलाते हैं। विधायक ने कहा शायद उनमें ऐसी मानसिकता है कि मैं अजा वर्ग से विधायक हूं। इसी मानसिकता से वो चिल्ला रहे हैं। यह लोग जनता के रक्षक हैं या भक्षक हैं। पांच लाख जनता के जनप्रतिनिधि की बेइज्जती की है। मेरे साथ ऐसा व्यवहार है तो जनता के साथ क्या करते होंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.