जंगल में पेड़ पर लटकती मिली इंजीनियरिंग छात्रा की लाश

छत्तीसगढ़ : बिलासपुर के कोनी स्थित सेंट्रल यूनिवर्सिटी के जंगल में गर्वमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा की पेड़ पर लटकते लाश मिली। वह कोरबा जिले के रहने वाली थी और कॉलेज परिसर में ही स्थित सरकारी हॉस्टल में रहती थी। दो दिनों से गायब थी।

पुलिस ने प्रांरभिक जांच में फांसी लगाने से मौत होने का संदेह जताया है। फोरेसिंक एक्सपर्ट जांच कर रही है। शव को पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। कोरबा जिले के ग्राम बलगी निवासी स्वाति साहू पिता रामपाल साहू (19)कोनी स्थित गर्वमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज (जेईसी) में माइनिंग इंजीनियरिंग की छात्रा थी। 9 फरवरी की सुबह हॉस्टल से निकली तो लौटकर नहीं आई। शाम 5.30 बजे तक कमरे में नहीं आई। अटेंडेंस हुआ तो गायब थी।

हॉस्टल प्रबंधन ने एक घंटे बाद उसके परिजनों को फोन से सूचना दी तो पिता, जीजा व बहन कोनी पहुंचे। उन्होंने फोन लगाया। घंटे बजी पर रिसीव नहीं हुआ। उसकी इधर उधर खोजबीन की गई। नहीं मिली तो उन्होंने कोनी थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। पतासाजी जारी थी। इस बीच शनिवार को किसी ने कंट्रोल रूम में फोन कर सेंट्रल यूनिवर्सिटी के पीछे जंगल में युवती की लाश पेड़ पर लटकने की सूचना दी। कोनी पुलिस मौके पर पहुंची और स्वाति के घरवालों को बुलाकर उसकी पहचान कराई। स्वाति का शव पेड़ पर लटक रहा था। नीचे उसका बैग पड़ा था। इसमें उसका मोबाइल मिला।

स्वाति ने 9 फरवरी की सुबह अपने पिता से 11 बजे फोन पर बात की तब वह नॉर्मल थी। पिता के अनुसार वह हमेशा की तरह सामान्य बातचीत कर रही थी। इधर स्वाति के रूम मेट के अनुसार दो दिन बाद सेकेंड सेमेस्टर का एक्जाम था। इसकी वजह से वह तनाव में थी। परिजनों ने उसकी मौत को संदिग्ध बताया है। उसी दिन दोपहर करीब 2 बजे वह अपने रूममेट को फोन की थी। यह उसका आखिरी कॉल था। एफएसएल की टीम जांच कर रही है। पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत के स्पष्ट कारणों का पता चलेगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.