रविवार के दिन भूल से भी ना करें ये काम वरना सूर्य ग्रह होता है कमजोर

Whatsapp

सभी जानते है कि रविवार का दिन सूर्यदेव की पूजा के लिए विशेष महत्व रखता है। सभी लोग भगवान की कृपा प्राप्त करने के लिए रविवार के दिन कई उपायों का पालन करते हैं। आपने बहुत से उपाय किये होंगे लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे कामों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे भूल से भी नहीं करना चाहिए, आइए जानते हैं कौन से है वह काम-

रविवार के दिन नहीं करने चाहिए ये काम-
-रविवार को कभी भी सूर्य को जल अर्पित करना ना भूलें। वैसे तो रोज भगवान सूर्य को जल अर्पित करना चाहिए लेकिन अगर आप नहीं कर पाते हैं रविवार को जरूर करें। इसे करना न भूलें।

-रविवार के दिन हमें कोई भी ऐसा कार्य नहीं करना चाहिए जिससे कुंडली का सूर्य ग्रह कमजोर पड़े। ऐसे में आपको सूर्य अस्त होने से पहले नमक का सेवन नहीं करना चाहिए।

-कुछ और भी कार्य हैं जिन्हें इसदिन करने से बचना चाहिए, जैसे कि रविवार के दिन बाल न कटवाएं, सरसों के तेल की मालिश न करें, दूध को जलाने का काम न करें, तांबे की चीजों का क्रय-विक्रय न करें, इत्यादि।

– इस दिन किसी गरीब, माता-पिता आदि का अपमान भूलकर भी न करें। आपकी ये एक गलती आपके सभी अच्छे कामों पर भारी पड़ सकती है।

-यदि इन बातों का आप रविवार एक दिन ख्याल रखेंगे।

– यह भी कहा जाता है कि रविवार को रात होने से पहले संभोग नहीं करना चाहिए। किसी भी व्यक्ति को इस दिन मांस और मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए।

-रविवार के दिन सूर्य के दर्शन करने के बाद स्नान करना चाहिए और अगर घर में झगड़े होते हैं तो इस दिन मन ही मन ‘ओम घृणि सूर्याय नम:’ मंत्र का जाप करना चाहिए।

-आपको कभी भी सूर्य ग्रह की बुरी दृष्टी का सामना नहीं करना पड़ेगा। सूर्य भगवान हमेशा आपके ऊपर अपनी कृपा बनाए रखेंगे।