UP: बंदूक की नोक पर होती है लोगों की चैकिग, हाथ ऊपर न करने पर मिलती है धमकी

Whatsapp

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में चैकिंग के दौरान लोगो की चैकिंग कम और लोगो को डराती ज्यादा हैं,यूपी पुलिस।जी हां अगर आप यूपी की सड़को पर वाहन लेकर निकल रहे हो तो ध्यान से क्योंकि यहां पुृलिस लोगो पर बंदूक तान कर चैकिंग करती है।इसका खुलासा एक वीडियों के सामने आने से हुआ है।वीडियों मेेें पुलिसकर्मियों को सड़क से गुजरने वाले लोगों पर बंदूक तानते हुए देखा गया। इतना ही नहीं, बल्कि उनके वाहन की जांच के दौरान उन्हें ऊपर हाथ करने के लिए भी मजबूर किया जाता है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक वजीरगंज में बगेन पुलिस चौकी पर शूट किए गए वीडियो में चौकी प्रभारी राहुल कुमार सिसोदिया वहां से गुजरने वाले लोगों को धमकाते हुए दिख रहे हैं और बोलते हुए नज़र आ रहे है कि ‘अगर हाथ नीचे किए तो गोली मार देंगे।

पुलिस इसी तरीके से नियमित रूप से वाहनों की चैकिंग करती है। पुरुषों के साथ ही नहीं बल्कि महिलाओं के साथ भी पुलिस ऐसा ही व्यवहार करती है।जब उनसे इसका कारण पूछा गया तो उन्होने  बहुत अलग लॉजिक बताया कि क्षेत्र में अपराध पर नजर रखने के लिए बंदूक तानी जाती है।बदायूं में अपराध काफी है और हम अपनी बंदूकें बाहर रखते हैं क्योंकि आप नहीं जानते कि कब कौन से वाहन में अपराधी आ जाएं।हमें तैयार रहना होता है।