इंदौर के बंगाली चौराहे पर हर शाम लग जाता है ट्रैफिक जाम

इंदौर। रिंग रोड के बंगाली चौराहे पर फ्लाईओवर इसलिए बनाया गया था, ताकि चौराहे पर लगने वाले जाम से निजात मिल सके, लेकिन इस फ्लाईओवर के बनने के बाद भी यहां पिकअवर में जाम की स्थिति बन रही है। स्थिति यह रहती है कि शाम होते ही बंगाली चौराहे से महाराजा यशवंत राव प्रतिमा तक वाहन रेंगते रहते हैं।

इधर सोमवार रात को एमआर-10 से लवकुश चौराहे पर भी जाम लगा रहा। बंगाली चौराहे पर शाम होते ही वाहनों की संख्या बढ़ने के कारण यातायात दम तोड़ने लगता है। पलासिया से आना वाला यातायात बंगाली चौराहे पर आते ही थम-सा जाता है।

दरअसल यहां वर्ल्ड कप चौराहे से आने वाले ऑटो, सिटी बस सहित अन्य वाहन फ्लाईओवर पर जाकर सर्विस रोड से होकर गुजरते हैं। यह वाहन चौराहे पर रुक जाते हैं, जिससे वाहन आपस में गुत्थमगुत्था हो जाते हैं।

इसी तरह बंगाली से कनाड़िया की ओर निकलने पर चौराहे के पास ही शराब दुकान है, लेकिन दिनभर सड़क तक वाहन खड़े रहते हैं, जिसके चलते कनाड़िया की ओर जाने वाले वाहनों की गति धीमी हो जाती है। इसी चौराहे के आगे रांग साइड आने से वाहन गुत्थमगुत्था हो जाते हैं।

सोमवार शाम को फिर लगी वाहनों की कतार

सोमवार शाम होते ही चौराहे पर जाम लग गया। वर्ल्ड कप चौराहे से बंगाली चौराहे पर आने वाली सर्विस रोड, बंगाली चौराहे से कनाड़िया की ओर जाने वाली सड़क और पत्रकार कॉलोनी से बंगाली चौराहे तक आने वाली सड़क पर वाहनों की कतार लग गई।

यातायात जोन-2ए के सीएसपी मनोज कुमार खत्री ने बताया कि नवरात्र के चलते अधिकांश स्टाफ गरबे में लगा हुआ है। स्टाफ की कमी के चलते यातायात व्यवस्था गड़बड़ा रही है। चौराहे पर इंजीनियरिंग दिक्कत भी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.