टीम इंडिया के ऐलान से पहले ही इस खिलाड़ी का कटा पत्ता, फिर नहीं होगी वापसी, सरफराज की जगह पक्की!

टीम इंडिया इस समय बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से भिड़ना है. दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज की शुरुआत 16 अक्टूबर से होगी, जिसके लिए भारतीय टीम के स्क्वॉड का ऐलान होना अभी बाकी है. लेकिन टीम के ऐलान से पहले ही माना जा रहा है कि सरफराज खान का इस सीरीज में चुना जाता तय है. वहीं, एक बल्लेबाज का इस सीरीज से पत्ता कटना लगभग पक्का है. इसके पीछे की वजह मुंबई क्रिकेट संघ की ओर से रणजी ट्रॉफी के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम का ऐलान किया जाना है.

न्यूजीलैंड सीरीज से पहले इस खिलाड़ी को बड़ा झटका

हाल ही में ईरानी कप का खिताब जीतने वाली मुंबई की टीम ने रणजी ट्रॉफी के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. अजिंक्य राहणे को एक बार फिर टीम की कमान सौंपी गई है. वहीं, श्रेयस अय्यर को भी इस टीम में जगह मिली है. ऐसे में माना जा रहा है रणजी ट्रॉफी में अय्यर को चुने जाने का मतलब है कि उनकी भारतीय टेस्ट टीम में फिलहाल वापसी नहीं होगी. दरअसल, मुंबई को अपना पहला रणजी मैच 11 अक्तूबर को खेलना है. मुंबई को पहला मैच बड़ौदा के खिलाफ खेलना है. वहीं, दूसरे मैच में उसका सामना महाराष्ट्र से होगा, ये मैच 18 अक्टूबर से खेला जाएगा.

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के लिए ये साल अभी तक कुछ खास नहीं रहा है. श्रेयस को इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था, तब से ही उनकी टेस्ट टीम में वापसी नहीं हुई है. घरेलू क्रिकेट में भी उनका बल्ला शांत रहा है. दलीप ट्रॉफी में भी वह केवल 154 रन ही बना पाए, जिसमें वह 2 बार बिना खाता खोले आउट हुए थे और 2 अर्धशतक ही जड़ सके थे. ईरानी कप में भी उनके खेल में कोई सुधार नहीं देखा गया था.

सरफराज खान के लिए बड़ी खुशखबरी

सरफराज खान को रणजी ट्रॉफी के शुरुआती दो मैचों के लिए मुंबई की टीम में शामिल नहीं किया गया है. माना जा रहा है कि वह न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होंगे, ऐसे में उन्हें इस टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है. सरफराज ने हाल ही में ईरानी कप मैच में 222 रन की पारी खेली थी. वह मुंबई के लिए ईरानी कप में दोहरा शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे. वहीं, इस मैच से पहले वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी टीम इंडिया का हिस्सा थे.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.