Women’s T20WC: भारत और पाकिस्तान ने लिया बड़ा फैसला, इस वजह से टीम में किए 1-1 बदलाव

भारत और पाकिस्तान के बीच महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 का हाई वोल्टेज मुकाबला दुबई में है. इस मुकाबले का टॉस हो चुका है. टॉस के लिए सिक्का तो भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने उछाला पर वो जब गिरा तो फैसला पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना के फेवर में आया. पाक कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.टॉस के बाद दोनों टीमों ने अपनी-अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया, जिसमें एक-एक बदलाव देखने को मिले.

भारत-पाकिस्तान ने किए 1-1 बदलाव

पाकिस्तान की टीम से डायना बेग इस मैच से बाहर हैं वहीं भारतीय टीम में पूजा वस्त्राकर नहीं है. इन दोनों ही खिलाड़ियों के टीम से बाहर होने की वजह इंजरी है. पाकिस्तान की टीम में डायना की जगह अरूब शाह को मौका मिला है. वहीं भारतीय टीम में वस्त्राकर की जगह सजाना ने ली है.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

भारत की प्लेइंग XI:

स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्ज, ऋचा घोष, दीप्ति शर्मा, अरूंधती रेड्डी, सजाना, श्रेयांका पाटिल, आशा शोभना, रेणुका सिंह

पाकिस्तान की प्लेइंग XI:

मुनीबा अली, गुल फिरोजा, सिद्रा अमीन, ओमाया सोहेल, निदा डार, तुबा हसन, फातिमा सना ( कप्तान), आलिया रियाज, अरूब शाह , नश्र संधू, सादिया इकबाल

महिला T20 वर्ल्ड कप में भारत बनाम पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान महिला T20 वर्ल्ड कप में इस बार 16वीं बार आमने सामने हुए हैं. इससे पहले खेले 15 मुकाबलों में 12-3 से पलड़ा भारतीय महिलाओं का पाकिस्तान पर भारी है. मतलब 12 मैच भारत ने जीते हैं तो 3 मुकाबले पाकिस्तान की झोली में गए हैं.

महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान दोनों का महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 में ये दूसरा मुकाबला है. इससे पहले भारत ने पहला मैच न्यूजीलैंड से खेला था, जिसमें उसे 58 रन से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. वहीं पाकिस्तान ने अपना पहला मैच श्रीलंका के साथ खेला था, जिसमें उसने जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया था.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.