MP के रतलाम में रेल हादसा, मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतरे, मरम्मत का काम जारी

मध्य प्रदेश के रतलाम में दिल्ली-मुंबई मार्ग पर एक रेलवे यार्ड के पास गुरुवार रात पेट्रोलियम उत्पाद ले जा रही एक मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए, लेकिन कोई घायल नहीं हुआ. रतलाम के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) रजनीश कुमार ने बताया कि एक वैगन से पेट्रोलियम का रिसाव हो रहा है और हम किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सभी सावधानी बरत रहे हैं.

उन्होंने कहा कि वैगनों को राजकोट से भोपाल के पास बकानिया-भौरी ले जाया जा रहा था. उन्होंने कहा कि मार्ग पर ट्रेन यातायात बहाल करने के प्रयास जारी हैं. डीआरएम ने कहा कि अप लाइन पर आवाजाही वाली ट्रेनें प्रभावित नहीं हुई हैं. हम जल्द ही डाउन लाइन की ट्रेनों को अप ट्रैक से चलाना शुरू कर देंगे. फिलहाल, घटना के कारण केवल दो ट्रेनें फंसी हुई हैं.

ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतरे

डीआरएम ने कहा कि ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. एक डिब्बे को हटा दिया गया है. दूसरे और तीसरे में थोड़ी दिक्कत है. लेकिन वह भी जल्द ही हटा लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सारे सबूत जुटाए जा रहे हैं. हम कोई ट्रेन रद्द नहीं कर रहे हैं, बस कुछ ट्रेनें लेट हो सकती हैं. यह ट्रेन राजकोट से आ रही थी और भोपाल के पास बकानिया जा रही थी.

रेल यातायात की बहाली पर ध्यान

घटना के तुरंत बाद, रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी राहत और बचाव टीमों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे, जबकि सार्वजनिक संबोधन प्रणाली पर घोषणा की गई. इसमें लोगों को पटरी से उतरे वैगनों से दूर रहने और सिगरेट या बीड़ी न जलाने के लिए कहा गया. किसी भी तोड़फोड़ की संभावना के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने कहा कि हमारा ध्यान रेल यातायात की बहाली पर है. पटरी से उतरने का कारण जानने के लिए जांच की जा रही है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.