IDF चीफ की बैठक की तस्वीर वायरल, हमास प्रमुख याह्या सिनवार को लेकर चौंकाने वाला खुलासा!

इजराइली सेना के चीफ हर्जी हलेवी की मीटिंग की एक तस्वीर सुर्खियों में है. इस तस्वीर में हर्जी हलेवी अधिकारियों के साथ चर्चा करते नजर आ रहे हैं. लेकिन उनकी चर्चा से ज्यादा अहम इस मीटिंग रूम में स्क्रीन पर नजर आ रही तस्वीर है.

दरअसल बैठक के दौरान स्क्रीन पर हिजबुल्लाह और हमास की टॉप लीडरशिप दिखाई दे रही है. खास बात ये है कि स्क्रीन पर नजर आ रहे हमास और हिजबुल्लाह के जिन लीडर्स को इजराइली सेना खत्म कर चुकी है उनकी तस्वीर पर क्रॉस का निशान है और जो जिंदा हैं उनकी तस्वीर साफ नजर आ रही है, लेकिन याह्या सिनवार की तस्वीर पर क्वेशन मार्क बना हुआ है.

IDF की बैठक से ज्यादा सिनवार की चर्चा

शनिवार को इजराइली सेना ने IDF (इजराइली डिफेंस फोर्स) की मीटिंग की एक तस्वीर जारी की थी, इस तस्वीर में चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल हर्जी हलेवी अधिकारियों के साथ बैठक करते नजर आ रहे हैं, और कमरे में लगी स्क्रीन पर हमास और हिजबुल्लाह की टॉप लीडरशिप नजर आ रही है.

इस तस्वीर से साफ है कि इजराइल, नसरल्लाह समेत हिजबुल्लाह के तमाम बड़े लीडर्स और कमांडर्स को निपटा चुका है. हमास और हिजबुल्लाह के जिन लोगों की तस्वीर पर क्रॉस का निशान है इसका मतलब है कि वो मारे जा चुके हैं लेकिन जिन लोगों की तस्वीर साफ है उनकी तलाश इजराइली सेना कर रही है और उन्हें अपना अगला निशाना बना सकती है.

लेकिन याह्या सिनवार की तस्वीर पर बना क्वेश्चन मार्क चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल इजराइली सेना को नहीं पता है कि सिनवार कहां है? माना जा रहा है कि इस्माइल हानिया की मौत के बाद से ही उसका सुराग नहीं मिल रहा है.

इजराइल ने लगाया एड़ी-चोटी का जोर

इजराइली सेना तो इन अटकलों की भी जांच करने में जुटी है कि कहीं याह्या सिनवार गाजा में हुए एक हवाई हमले में मारा तो नहीं गया? दरअसल इजराइल और अमेरिकी जांच एजेंसियों ने याह्या सिनवार की तलाश में एड़ी-चोटी का जोर लगाया है. दोनों देश मिलकर महीनों से सिनवार की तलाश कर रहे हैं लेकिन उन्हें सिनवार के बारे में कोई जानकारी नहीं है. न तो इजराइल के पास उसके जिंदा होने की खबर है और न ही मारे जाने का कोई सबूत.

मोसाद को भी नहीं पता कहां है याह्या सिनवार?

कुछ दिनों पहले मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि याह्या सिनवार गाजा की सुरंग से बाहर निकल अपना भेष बदलकर सड़कों पर घूम रहा है. गाजा की करीब 70 फीसदी इमारतों और सैकड़ों सुरंगों को नष्ट करने के बावजूद इजराइल के पास सिनवार के बारे में कोई जानकारी नहीं है. दुनिया के किसी भी कोने में मौजूद, दुश्मन की तलाश करने में माहिर मानी जाने वाली खुफिया एजेंसी मोसाद भी सिनवार का पता नहीं लगा पाई है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.