मोबाइल फोन मंगाया, फ्री के चक्कर में डिलीवरी बॉय को मारा; लाश के टुकड़े कर नहर में फेंका

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक डिलीवरी बॉय की बेरहमी से हत्या कर दी गई. दो युवकों ने हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में हत्या की जो वजह इन्होंने बताई, उसे सुन पुलिस भी सन्न रह गई. आरोपियों ने बताया कि उन्होंने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी की साइट से दो मोबाइल फोन ऑर्डर किए थे. पैसे न देने के चलते उन्होंने पहले तो डिलीवरी बॉय की हत्या की. फिर उसकी लाश के टुकड़े कर, उसे माती इलाके में इंदिरा नहर में फेंक दिया. हालांकि लाश के टुकड़ों की बात से पुलिस इनकार कर रही है. पुलिस का कहना है कि इन्होंने सिर्फ बोरे में भरकर लाश को फेंका है.

हत्या का ये सनसनीखेज मामला राजधानी लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र का है. इसी महीने 24 सितंबर को फ्लिपकार्ट कंपनी का एक डिलीवरी बॉय भरत सतरिख रोड स्थित गो डाउन से माल उठाया और डिलीवरी करने के लिए निकल गया. चिनहट में वह दो मोबइल फोन की डिलीवरी करने गया था, लेकिन देर रात तक अपने घर नहीं लौटा. इस पर परिजन काफी परेशान हो गए. उन्होंने चिनहट थाने पहुंचकर भरत की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस भरत की तलाश में जुट गई.

चिनहट इलाके में की गई डिलीवरी बॉय की हत्या

तीन-चार दिन तक तो पुलिस को उसका कुछ पता नहीं चला. इसके बाद पुलिस ने जब उसका मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगाया तो आखिरी लोकशन भी चिनहट थाना क्षेत्र में एक घर के पास मिली. बीते रविवार को पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दो लोगों को हिरासत में ले लिया और पूछताछ में जुट गई. पुलिस पूछताछ में दोनों ने निशातगंज के रहने वाले डिलीवरी बॉय भरत की हत्या की बात कबूल की. हालांकि हत्या किस वजह और किस बेरहमी से की गई, इसे सुन पुलिस भी सन्न रह गई.

फ्लिपकॉर्ट पर ऑर्डर किए थे 2 मोबाइल फोन

आरोपियों ने बताया कि उन्होंने फ्लिपकार्ट पर दो मोबाइल फोन ऑर्डर किए थे. 24 सितंबर को डिलीवरी बॉय भरत इन फोन की डिलीवरी देने आया था. मोबाइल फोन तो आरोपियों ने ले लिया, लेकिन उनके पास पैसे नहीं थे. इस पर उन्होंने भरत की हत्या कर फ्री में ही मोबाइल फोन लेने की सोची. फिर दोनों ने मिलकर भरत की हत्या कर दी और लाश के टुकड़े-टुकड़े कर उसे बोरे में भरकर बाराबंकी स्थित इंदिरा नहर में फेंक दिया.

लाश के टुकड़े करने की बात गलत- पुलिस

पुलिस दोनों आरोपियों की निशानदेही पर लाश की तलाश में जुटी है, लेकिन अभी तक लाश का कुछ पता नहीं चल पाया है. पुलिस और SDRF के गोताखोर लाश को इंदिरा नहर में तलाश रहे हैं. पुलिस ने बताया कि हत्या के आरोपियों की पहचान गजानंद और आकाश के रूप में हुई है. दोनों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. हालांकि पुलिस का कहना है कि लाश के टुकड़े करने की बात गलत है. लाश को केवल बोरे में भरकर नहर में फेंका गया है. लाश की तलाश की जा रही है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.