निजी अस्पताल में महिला की मौत, स्वजन ने किया हंगामा

 ग्वालियर। गोले का मंदिर थाना क्षेत्र स्थित एक निजी अस्पताल में महिला की मौत के बाद स्वजन ने हंगामा कर दिया। उनका आरोप था कि उपचार के दौरान लापरवाही बरतने जाने से मरीज की मौत हुई है। हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। स्वजन को समझाइश देकर मर्ग कायम कर जांच शुरू की।

बाह गांव निवासी 43 वर्षीय मुन्नी देवी बघेल को लकवा होने पर स्वजन गोरमी स्थित एक क्लीनिक पर लेकर पहुंचे थे। जहां से उन्हें गोले का मंदिर स्थित मिश्रा अस्पताल में भर्ती कराया गया। मृतिका मुन्नी देवी के बेटे राजेश बघेल का आरोप है कि शुक्रवार की सुबह करीब 6.30 बजे अस्पताल स्टाफ ने एक इंजेक्शन लगाया। इसके बाद मां का स्वास्थ्य बिगड़ा और उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि महिला की स्थिति गंभीर थी। हार्ट अटैक के कारण उनकी मौत हुई है।

बछिया से अमानवीय हरकत कर रहे युवक को गोरक्षकों ने पकड़ा

कृषि महाविद्यालय के पीछे स्थित नाले के पास पप्पू अहिरवार निवासी झांसी बछिया के साथ अमानवीय कृत्य कर रहा था। कालेज के कर्मचारी मोनू कुशवाह की नजर पड़ गई। उसने गोरक्षकों को बुला लिया। उसे पकड़ा और थाने ले गए। पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। गोला का मंदिर थाना प्रभारी हरेंद्र शर्मा ने बताया कि जब आरोपित से पूछताछ की गई तो वह बोला कि मजदूरी करने आया था। वह खुद को निर्दोष बता रहा था।

आरोपित पर धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम का मुकदमा भी चलेगा

हाई कोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में नाबालिग को भगाकर ले जाने और फर्जी निकाहनामा लगाने के आरोपित संजय खान उर्फ संजू के केस में सुनवाई हुई। इसमें यह तथ्य आया कि पुलिस ने नाबालिग को उक्त आरोपित से दस्तयाब किया है और आरोपित को जेल भेज दिया है। उसके खिलाफ अब हरिजन एक्ट, पाक्सो, धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम और अपहरण के मुकदमे भी चलाए जाएंगे। आरोपित के खिलाफ एक अन्य मामले में भी सुनवाई लंबित है जिसमें उस पर मुरैना की महिला के साथ दुष्कर्म का आरोप है। दोनों केस अब एक साथ चलाए जाएंगे। अगली सुनवाई चार अक्टूबर को होगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.