YouTube पर शॉर्ट्स, वीडियो बनाना होगा आसान, AI टूल से मिलेगी डबिंग और टेक्स्ट फीचर

सोशल मीडिया और यूट्यूब टीवी और सिनेमा को कड़ी टक्कर दे रहा है. इसकेलिएसस्ता इंटरनेट और सोशल मीडिया और यूट्यूब के लगातार नए-नए फीचर्स के आने की वजह से संभव हुआ है. इसी के चलते बहुत से लोग सोशल मीडिया और यूट्यूब पर अब मनोरंजन करते हैं. जिसके चलते सोशल मीडिया और यूट्यूब पर वीडियो क्रिएटर की बाढ़ आ गई है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और यूट्यूब क्रिएटर्स के यूज को बढ़ाने के लिए नए-नए फीचर्स एडऑन कर रहे हैं. इसी क्रम में अब यूट्यूब ने वीडियो क्रिएटर्स के लिए AI टूल जोड़ने का अनाउंसमेंट किया है.

यूट्यूब का नया AI टूल

गूगल का वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूजर्स की सुविधा के लिए नए फीचर्स ला रहा है. दरअसल यूट्यूब पर अब नए एआई टूल्स दस्तक देने जा रहे हैं. इन टूल्स की मदद से यूजर्स को वीडियो और थंबनेल बनाने में आसानी होगी. साथ ही यूजर्स अपने वीडियो को बड़ी ऑडियंस तक पहुंचाने के लिए ऑटोमैटिक डबिंग का उपयोग भी कर सकेंगे. वहीं नए टूल्स की मदद से क्रिएटर्स को आइडिया जनरेट करने में भी मदद मिलेगी.

वीइओ टूल की मदद से क्रिएटर्स को वीडियो बनाने के लिए रियलिस्टिक बैकग्राउंड मिलेगा. इस टूल की मदद से यूजर्स को इटेक्स्ट लिखते ही इमेज मिल जाएंगी. इन इमेजेस से 6 सेकंड के शॉर्ट बनाए जा सकेंगे. इसके साथ ही छोटे व मध्यम यूजर्स को अतिरिक्त कमाई के विकल्प भी दिए जाएंगे. हाइप नामक फीचर के जरिए वीडियो देखने वाले यूजर्स वीडियों पर वोट कर सकेंगे.

कब आएगा यूट्यूब का AI टूल

यूट्यूब ने फिलहाल अभी तक साफ नहीं किया है कि उसका नया AI टूल कब तक एडऑन होगा और ये केवल प्रीमियम मेंबर्स के लिए होगा या फिर सभी के लिए होगा. लेकिन जानकारों का मानना है कि यूट्यूब का ये AI टूल अगले साल की शुरुआत में रिलीज किया जा सकता है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.