भोपाल में बड़े तालाब के किनारे युवक कर रहा था गंदा काम, दूसरों की नजर पड़ी तो मुंह छुपाकर भागा

भोपाल। भोपाल शहर की जीवनरेखा कहे जाने वाले बड़े तालाब के किनारे एक युवक ने रात के अंधेरे में ऐसी हरकत कर दी, जिसके बाद उसे वहां से मुंह छुपाकर भागना पड़ा। दरअसल यह युवक झील के किनारे गाड़ी रोककर वहीं पेशाब कर रहा था, जिसका किसी ने वीडियो बना लिया, जो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो गुरुवार रात का बताया जा रहा है।

जिस वक्त यह घटना हुई, तब वहां कई लोग मौजूद थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार युवक वीआइपी रोड स्थित राजा भोज की प्रतिमा के सामने कार से पहुंचा और झील के किनारे गाड़ी खड़ी कर दी। इसके बाद वह झील के किनारे लगी जालियों के पास खड़ा होकर पेशाब करने लगा।
इस दौरान एक व्यक्ति ने युवक का वीडियो बनाने की कोशिश की, जिससे युवक घबरा गया और मुंह छुपाकर वहां से भाग निकला। यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया, जिसके बाद इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों की नकारात्मक प्रतिक्रिया भी सामने आई।
इस घटना ने सार्वजनिक स्थानों पर लोक-शिष्टाचार और साफ-सफाई के मुद्दे को फिर से उठाया है। स्थानीय नागरिकों ने इस तरह की हरकत को शर्मनाक व निंदनीय बताया। उन्होंने नगरीय प्रशासन से मांग की है कि ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई की जाए।

आधे शहर की प्यास बुझाता है तालाब

आधे शहर की प्यास बुझाने वाले इस बड़े तालाब यानी अपर लेक को रामसर साइट का दर्जा मिला हुआ है। साल 2002 में इसे मध्य प्रदेश की पहली रामसर साइट घोषित किया गया था।। इस घटना के बारे में महापौर मालती राय का कहना है कि तालाब को स्वच्छ रखने के लिए वहां जगह-जगह पोस्टर लगाए जाएंगे, ताकि लोग तालाब को प्रदूषित न करें।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.